Monday, Nov 18, 2019
kashmir-internet-service-stalled-in-media-facility-center-due-to-snowfall

कश्मीर: बर्फबारी के कारण मीडिया सुविधा केंद्र में इंटरनेट सेवा हुई ठप

  • Updated on 11/8/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कश्मीर (Jammu and kashmir) में बर्फबारी के चलते घाटी के मीडिया केन्द्र में बिजली आपूर्ति बाधित है, जिसके कारण केन्द्र में इंटरनेट काम नहीं कर रहा है। धारा 370 (Article 370) के प्रावधान हटाए जाने के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा स्थापित मीडिया केन्द्र में फिलहाल इंटरनेट सेवाएं काम नहीं कर रही हैं, जिसके चलते पत्रकार खबरें नहीं भेज पा रहे हैं।

सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है मोदी सरकार: कांग्रेस

पत्रकार को खबरे भेजने में हो रही दिक्कत

मीडिया केन्द्र का संचालन कर रहे सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बर्फबारी के कारण कुछ तकनीकी दिक्कतें पेश आई है और सेवाओं को जल्द से जल्द बहाल करने के प्रयास जारी हैं। घाटी में लैंडलाइन और मोबाइल फोन सेवाएं तो काम कर रही हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाने और उसे दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा के कई घंटों पहले, चार अगस्त से सभी इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं। 

कांग्रेस बोली- मोदी सरकार को अपने फैसलों पर है भरोसा तो कराए J&K में चुनाव

बता दें जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से धारा 370 (Article 370 ) को हटाने के बाद मोदी सरकार घाटी में तीव्र विकास पर ध्यान दे रही है। इसी क्रम में यहां आधारभूत संरचना के विकास पर काफी जोर दिया जा रहा है। बिजली मंत्रालय (Ministry of Power) ने यहां बिजली और ऊर्जा के विकास का एक व्यापक दस सूत्री रोडमैप तैयार किया है। इससे पहले 31 अक्टूबर से जम्मू- कश्मीर और लद्दाख दो केंद्रशासित प्रदेश के अस्तित्व के रूप में आ गए है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.