Wednesday, Oct 20, 2021
-->
kashmir news eid al  adha news kashmir al adha news

छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कश्मीर में ईद शांतिपूर्वक संपन्न, घाटी में कोई गोलीबारी नहीं: पुलिस

  • Updated on 8/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर (jammu kashmir) पुलिस ने सोमवार को बताया कि कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर प्रदेश में ईद उल अजहा (Eid al-Adha) का त्यौहार शांतिपूर्वक संपन्न हो गया और कश्मीर घाटी में कहीं भी गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई। पुलिस महानिरीक्षक एस पी पाणी ने बताया कि जम्मू और कश्मीर प्रशासन शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और पुलिस इस दिशा में काम कर रही है।

इसरो ने किया खुलासा - कब चंद्रमा की कक्षा में पहुंचेगा चंद्रयान-2

उन्होंने कहा, ‘‘अलग-अलग मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई और नमाज के बाद एकजुट लोग शांतिपूर्ण तरीके से रवाना हो गए। स्थानीय स्तर पर कानून और व्यवस्था की कुछ छोटी-मोटी घटनाएं हुई हैं, जिन्हें बहुत ही पेशेवर तरीके से संभाला गया है।’’ अधिकारी ने संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘‘इन घटनाओं में, दो लोगों के घायल होने का पता चला है। अन्यथा पूरी घाटी की स्थिति शांतिपूर्ण है। मैं कश्मीर घाटी में कहीं भी गोलीबारी की किसी भी घटना का दृढ़ता से खंडन करता हूं ।’’ 

फारूक, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती के लिए खामोशी में गुजरा ईद का त्योहार

कानून व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए पाणी ने कहा कि कुछ गिरफ्तारियां हुई थी लेकिन ये कानून के दायरे में की गयी और सभी गिरफ्तार लोगों को अदालत के समक्ष पेश किया गया और कानूनी कदम उठाया गया। उन्होंने कहा, ‘‘इस समय हर जिले की अपनी प्राथमिकता है और यह स्थानीय हालात पर निर्भर करता है । सुरक्षाकर्मी व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं।’’ आईजीपी ने कहा कि सोशल मीडिया (social media) पर द्वेषपूर्ण अभियान चलाया जा रहा है और इनकी विषयवस्तु का पुलिस ने पुरजोर खंडन किया है ।  

अनुच्छेद 370 पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, कोई देश नहीं दे रहा साथ

कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों से जुड़ी घटना के बारे में पाकिस्तानी पत्रकार के एक ट्वीट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हम नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि ऐसी चीजों पर ध्याना ना दें। हम दृढ़ता से इनका खंडन करते हैं।’’ पाणी ने कहा कि पाबंदी लगाने या इसमें ढील देना एक बहुआयामी प्रक्रिया है और स्थानीय हालात के मुताबिक प्रशासन इसमें कुछ छूट दे रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.