Wednesday, Jan 29, 2020
kashmir news lal krishna advani amit shah, kashmirfinalfight

#370gaya: आडवाणी बोले, जनसंघ की स्थापना के बाद आज हुआ वादा पूरा, दी मोदी और शाह को बधाई

  • Updated on 8/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (lal krishna Advani) ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने पर कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (prime minister modi) और अमित शाह (amit Shah) को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय जनसंघ की स्थापना से ही 370 को हटाना हमारा मुख्य एजेंडा रहा है। वह आज पूरा हुआ है। सरकार के इस फैसले से देश को मजबूती मिलेगी।

गुलाम नबी आजाद बोले- विपक्षी दलों की बैठक के बाद ही राष्ट्रपति के पास जाने का लेंगे फैसला

बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक लाल कृष्ण आडवाणी ने धारा 370 को हटाये जाने पर बेहद खुशी जताई हैं। आडवाणी ने कहा है कि बीजेपी की स्थापना से पार्टी के लिए 370 को हटाना बड़ा एजेंडा रहा है। उसके आज पूरे होने से वे बेहद खुश हैं। उन्होंने इस मौके पर अमित शाह और प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा था कि इस निर्णय से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र के विकास को बल मिलेगा। 

खत्म हुआ अनुच्छेद 370! जम्मू-कश्मीर में होंगे ये 10 बड़े बदलाव

बता दें कि लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा ने वादा किया था कि अगर उनकी सरकार दोबारा बनती है तो वह अगले 100 दिनों में धारा 370 को समाप्त कर देंगे। जिसे उन्होंने करके भी दिखाया है। धारा 370 के मुद्दे पर कमाल की बात यह रही की इस पर सरकार का साथ उन पार्टियों ने भी दिया जो बीजेपी की मुख्य विपक्षी हैं। चाहे मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) हो या फिर दिल्ली में भाजपा की धुर विरोधी रही आप (Aap) ने भी इस मुद्दे पर बीजेपी का साथ दिया। 

ऐतिहासिक फैसला: जम्मू- कश्मीर से धारा 370 खत्म, BSP-AAP ने किया समर्थन

लेकिन इस मुद्दे पर स्वयं एनडीए (NDA) के सहयोगी दलों के भीतर की रार बाहर आ गयी। गौरतलब हो कि धारा 370 पर भाजपा की बिहार की सहयोगी दल जेडीयू (JDU) ने पार्टी का साथ नहीं दिया था। पार्टा ने कहा कि वह इस मसले पर बीजेपी के साथ नहीं  हैं।            

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.