kashmir-news-punjab-news-amrinder-sing-punjab-cm

पंजाब में धारा #370 को लेकर जश्न, विरोध-प्रर्दशन पर लगाई गई रोक

  • Updated on 8/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder singh) ने पंजाब में धारा 370 के हटाये जाने के बाद किसी तरह के जश्न या विरोध प्रर्दशन पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री का कहना है कि केंद्र सरकार के द्वारा इतना बड़ा कदम उठाये जाने के बाद पाकिस्तान (pakistan) चुप नहीं बैठेगा इसलिए सुरक्षा के लिहाज से ऐसा किया जा रहा है।

#Article370 को हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी शेहला रशीद

Image result for 370 जश्न

जश्न और प्रर्दशन पर प्रतिबंध
बता दें कि देशभर में धारा 370 के हटाये जाने के बाद से जश्न का माहौल हैं। देश के तमाम हिस्सों से लगातार जश्न की तस्वीर भी आ रही हैं मगर पंजाब सरकार ने सुरक्षा को देखते हुए राज्य के अंदर इस तरह के जश्न और विरोध प्रर्दशन पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि निश्चित ही इतने बड़े कदम के बाद पाकिस्तान चुप नहीं बैठेगा इसलिए सुरक्षा के लिहाज से यह जरुरी है।

Image result for 370 जश्न

ऐतिहासिक फैसला: जम्मू- कश्मीर से धारा 370 खत्म, BSP-AAP ने किया समर्थन

पुलिस को दिये एलर्ट रहने के निर्देश
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस निर्णय से राज्य में सुरक्षा की परेशानी हो सकती है। इसलिए सरकार ने पुलिस को एलर्ट रहने का आदेश दिया। इसके अलावा पंजाब के जो जिले कश्मीर से लगते हैं वहां भी सरकार ने पुलिस को हर स्थिति से निपटने को तैयार रहने को कहा है। इसके अलावा राज्य में रह रहे 8000 कश्मीरी छात्रों को भी सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कहा गया है।

#370gaya: आडवाणी बोले, जनसंघ की स्थापना के बाद आज हुआ वादा पूरा, दी मोदी और शाह को बधाई

कहा पहले 370 पर सदन में चर्चा करें
मख्यमंत्री ने एक न्यूज एंजेसी से कहा है कि केंद्र सरकार को सबसे पहले 370 पर सदन में चर्चा करनी चाहिए। अगर वहां लोकसभा और राज्यसभा में इसे 2/3 बहुमत मिल जाता है तो 35A और 370 को हटाया या फिर कुछ भी किया जा सकता है। लेकिन इस तरह से कश्मीर के लोगों और नेताओं को एकतरफ करके संसद (parliament) में पेश किये बिना इस पर निर्णय लेना संवैधानिक नहीं है।        

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.