kashmir restrictions security arrangements cemented in many parts regarding moharram

कश्मीर: मोहर्रम को लेकर कई हिस्सों में पाबंदियां, सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता

  • Updated on 9/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मोहर्रम का जुलूस निकालने से रोकने के लिए शहर सहित कश्मीर के कई हिस्सों में रविवार को कफ्र्यू जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। अधिकारियों को आशंका है कि बड़े धार्मिक समागमों से हिंसा हो सकती है। अधिकारियों ने कहा कि लाल चौक के वाणिज्यिक केंद्रों और आस-पास के इलाकों को सभी प्रवेश स्थलों पर तारबंदी कर पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

कल है मुहर्रम, निकाले जाएंगे ताजिए, इन जगहों पर लग सकता है जाम

उन्होंने कहा कि घाटी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर कश्मीर के कई हिस्सों में पाबंदियां लगाई गई हैं। अधिकारियों ने पाबंदियों को फिर से लगाने के लिए किसी भी कारण का हवाला नहीं दिया, लेकिन माना जाता है कि शहर और घाटी में अन्य जगहों पर मोहर्रम के जुलूस को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में खुदाई के दौरान मिली ऐतिहासिक इमारत! ASI की टीम मौके पर

केवल आपात चिकित्सा की स्थिति में लोगों को बैरिकेड पार कर जाने की अनुमति दी जा रही है। सुरक्षाकर्मियों ने संबंधित अधिकारियों द्वारा जारी कफ्र्यू पासों पर जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। पिछले 35 दिनों से घाटी में चल रहे बंद के कारण रविवार को भी कश्मीर में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.