Wednesday, Nov 13, 2019
kbc 11 amitabh bachchan question of shivaji maharaj boycott kbc sonytv

KBC के इस सवाल पर नाराज हुए यूजर्स, #Boycott_KBC_SonyTv का किया ऐलान

  • Updated on 11/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टीवी का सबसे पसंदीदा क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) को फैंस (Fans) काफी पंसद कर रहे थे लेकिन बीती रात एक ऐसा सवाल पुछा गया जिसके बाद सोशल मीडिया (Social media) पर इस शो को बायकॉट(Boycott) करने की बात की जा रही है। ट्विटर पर सबसे टॉप टैडिंग में #Boycott_KBC_SonyTv ट्रेंड कर रहा है। जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश के हजारों लोगों की भावना को ठेस पहुंची है। जिसका रोष वो लोग सोशल मीडिया पर दिखा रहे हैं।
 
क्या है मामला

बीती रात सोनी टीवी पर प्रसारित केबीसी के एपिसोड में एक सवाल पुछा गया जिसमें लिखा था -

इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?

A. महाराणा प्रताप                   B. राणा सांगा
C. महाराज रणजीत सिंह            D. शिवाजी


इस सवाल को देखकर कई लोगों ने केबीसी पर सावल उठाते हुए कहा कि जब औरंगजेब (Aurangzeb) के आगे मुगल सम्राट लग सकता है तो  शिवाजी के आगे छत्रपति (Chhatrapati Shivaji Maharaj) क्यों नहीं लगाया गया।यहां तक कि कुछ लोग अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) पर भी सवाल करते हुए कह रहे हैं कि जब उन्होंने सवाल को पढ़ा तब वो इस गलती को सुधार सकते थे लेकिन उन्होंने भी छत्रपति शिवाजी को शिवाजी पढ़ा। सोशल मीडिया पर इस सवाल की तस्वीर के साथ  कई यूजर्स केबीसी को बायकॉट करने की बात कर रहे हैं। 

कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर पहुंची बिल्ली रानी, अमिताभ बच्चन के साथ खेलन चली KBC

देखें ट्वीट्स
 

 वहीं बॉलीवुड (Bollywood) महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) ने अपने ट्वि्टर (Twitter) हैंडल पर केबीसी (KBC) के मंच की कुछ तस्वीरें (Pics)साझा की थी जिसमें एक प्यार सी बिल्ली (Cat) मंच पर दिखी थी। इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए बिग बी ने लिखा- बिलौरी, बिल्ली-बिल्ली, खेलन चली KBC, जैसे आई Fastest Finger, लोट-पोट हो गई वहीं ~ अब। 

आपको बता दें कि केबीसी के मंच पर पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई जानवर शो पर आया हो। लेकिन बिल्ली की तस्वीरें देखकर लगता है कि वो स्टेज पर काफी मस्ती के मूड में है।

केबीसी एक ऐसा मंच है जहां पर हॉट सीट पर बैठने वाले सभी व्यक्ति यहां तक कि अमितभ बच्चन भी अपने दिल की बात को शेयर करते हैं। अमिताभ बच्चन ने अपने हॉस्टल लाइफ के  बारे में कुछ  ऐसे राज इसी मंच पर खोले थे जिन्हें शायद ही कोई जानता होगा।

रात भर हॉस्टल से गायब रहते थे बिग बी
ऐसे में उन्होंने हाल ही में बताया कि वो अपने कॉलेज के दिनों में हॉस्टल से रात को भाग जाते थे।अमिताभ बच्चन ने बताया कि 'हमारा कमरा हॉस्टल की दीवार के बिल्कुल करीब था इसलिए हम खिड़की से निकलकर हॉस्टल की दीवार फांद जाया करते थे। हम सभी दोस्त पूरी रात साथ घूमते हुए खाते पीते और पिक्चर देखते थे।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने टीआरपी में बिग-बॉस और केबीसी को पछाड़ा

उस दौरान हमारे पास पैसे नहीं होते थे तो कमला मार्केट के थिएटर में जाकर वहां गार्ड से रिस्वेक्ट करते थे। फिर कहीं साइड में खड़े होकर या नीचे बैठकर हमें फिल्म देखने का मौका मिल जाया करता था।'  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.