Tuesday, Jan 25, 2022
-->
kc tyagi''''''''s son amrish tyagi, who got trump to contest elections, joined bjp

ट्रंप को चुनाव लड़वा चुके, KC त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी ने थामा BJP का दामन

  • Updated on 12/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप के लिए चुनाव में काम कर चुके व जेडीयू महासचिव केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी ने भाजपा का दामन थाम लिया है। लखनऊ में उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई। लोहिया नगर निवासी अमरीश त्यागी के भाजपा में शामिल होने के बाद फिर से चर्चा शुरू हो चुकी है कि शायद आने वाले विधानसभा चुनावों में उन्हें शहर विधानसभा से टिकट मिल सकता है। 

बता दें कि अमरीश त्यागी जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी के बेटे हैं। पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए, वह छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय के श्यामा प्रसाद मुखर्जी कालेज के छात्र संघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। अमरीश ओवलीनो बिजनेस इंटेलिजेंस (ओबीआइ) प्राइवेट लिमिटेड के एमडी हैं। उनकी कंपनी एससीएल ग्रुप के साथ विभिन्न दलों के लिए चुनावी रणनीति तैयार करने, चुनावी अभियान और मीडिया का मैनेजमेंट का काम देखती है।

अमेरिका सहित कई देशों में चुनाव के दौरान फेसबुक के जरिए डेटा लीक के मामले में वर्ष 2018 में अमरीश त्यागी का नाम सामने आया था। अमरीश त्यागी पूर्व में ही स्वीकार कर चुके हैं कि अमेरिकी चुनाव में उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए काम किया था। करीब पांच करोड़ फेसबुक यूजर्स का डाला लीक होने के बाद उस समय देश भर में सियासी बवाल मचा था और जद यू महासचिव केसी त्यागी को भी सामने आकर अपने बेटे के पक्ष में सफाई देनी पड़ी थी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.