Saturday, Jan 28, 2023
-->
kcr-targets-modi-government-over-make-in-india-initiative

KCR ने ‘मेक इन इंडिया' पहल को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना 

  • Updated on 12/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने ‘मेक इन इंडिया', एलआईसी विनिवेश व अन्य पहलों को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कोई नया उद्योग नहीं आया है बल्कि सार्वजनिक उपक्रमों को कथित तौर पर बेचा जा रहा है।

राव ने जगतियाल कस्बे में एकीकृत जिला कार्यालय परिसर का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार ने ‘मेक इन इंडिया' की बात की, लेकिन दिवाली के पटाखे, पतंग का मांझा और राष्ट्रीय ध्वज जैसी चीजें आज चीन से आयात की जा रही हैं।

उन्होंने कहा, "जब हम (टीआरएस) (तेलंगाना की सत्ता में) आए थे, तभी नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने थे। क्या एक भी अच्छी चीज हुई है? अगर हुई, तो किस सेक्टर में? सिंचाई में? बिजली? पेय जल? कौन सा सेक्टर? वह जुमलेबाजी में माहिर हैं।

मेक इन इंडिया। मेक इन इंडिया क्या है? उद्योग आए हैं? दिवाली पर बच्चों द्वारा फोड़े जाने वाले पटाखे चीन से आते हैं कि नहीं? क्या यही मेक इन इंडिया है?" उन्होंने कहा, "नए (उद्योग) नहीं आए। बल्कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को वे बेच रहे हैं।" 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.