तीन दिन से लगातार केदारनाथ में बर्फबारी, माइनस 5 डिग्री पहुंचा तापमान

  • Updated on 11/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड के बद्रीनाथ और केदारनाथ में पिछले तीन दिन से लगातार बर्फबारी हो रही है। लगातार हो रही बर्फबारी के चलते यहां तापमान माइनस 5 डिग्री तक पहुंच गया है। पिछले तीन दिन से हो रही बर्फबारी के चलते यहां डेढ़ फिट बर्फ गिरी है।

बता दें कि दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ आ रहे हैं। लेकिन बर्फबारी के कारण यहां तैयारियां रुक गई है। साथ ही पीएम मोदी केदारपुरी में हुए कार्यों का निरीक्षण करेंगे। ऐसा पहली बार है जब नवंबर के पहले हफ्ते में ही इतनी बर्फबारी हुई हो। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में तेज हवाएं चलने के साथ ओलावृष्टि की भई चेतावनी दी है। 

J&K: भारी बर्फबारी के कारण कश्मीर घाटी से संपर्क टूटा, हवाई सेवा प्रभावित

35000 मीटर या उससे अधिक उंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी के भी आसार है। मौसम विभाग  निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों में तापमान गिर सकता है। ऊंचाई वाले स्थानों में हिमपास होगा। जिससे मैदानी इलाकों में ठंड़ बढ़ेगी।हालांकि कहा जा रहा है कि 5 तारीख तक मौसम थोड़ा सामान्य हो जाएगा। उत्तराखंड़ सहित अन्य पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी से ठंड़ ने दस्तक दे दी है।

उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी, मैदानी इलाकों में भी सर्द हवाओं का कहर

गौरतलब है कि भारी बर्फबारी के चलते कश्मीर घाटी का देश के बाकी हिस्सों से सड़क और वायुमार्ग संपर्क टूट गया है। जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में इस सर्दी के मौसम की पहली बर्फबारी शनिवार को दोपहर में हुई और शहर में कई इंच तक बर्फ जमा हो गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.