Thursday, Nov 14, 2019
kedranath route affected landslide hill debris

केदारनाथ पैदल जाने वाले मार्ग पर आया मलबा, एक की मौत, 16 घायल

  • Updated on 7/12/2019

रुद्रप्रयाग/ब्यूरो: केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर छोटी लिंचौली के पास वीरवार को मलबा आने से खच्चर और संचालक की मौत हो गई। इसके अलावा मलबा आने से 16 यात्री घायल हो गए जिनमें से दो की हालत गंभीर हैं। एसडीआरएफ एवं पुलिस प्रशासन की टीम ने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए भीमबली अस्पताल में भर्ती कराया है।

प्रशासन ने घटना के बाद केदारनाथ यात्रा पर रोक दी है। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि पैदल मार्ग अवरुद्ध होने से मलबा हटाने तक यात्रियों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। केदारघाटी में लगातार हो रही बारिश के चलते वीरवार दोपहर 3:30 बजे छोटी लिंचौली से पास एक पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आ गया।

खच्चर संचालक प्रदीप (21 वर्ष) पुत्र बसंत सिंह, पोखरी, जनपद चमोली की मृत्यु हो गई।  खाई से शव निकाल लिया गया है। केदारनाथ और गौरीकुंड के बीच करीब एक हजार तीर्थयात्री ठहरे हैं। पैदल मार्ग पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट, एसडीआरएफ और पुलिस को निर्देशित किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.