Saturday, Mar 06, 2021
-->
kejriwal aap delhi government made it clear cannot force anyone to get vaccinated rkdsnt

केजरीवाल सरकार ने किया साफ- किसी को टीका लगवाने के लिए नहीं कर सकते बाध्य

  • Updated on 1/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस टीकाकरण के लिए कुछ लोग आखिरी समय में नहीं पहुंचे। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार किसी को अनिवार्य रूप से टीका लगवाने के लिए नहीं कह सकती। जैन ने कहा कि दिल्ली में टीकाकरण केंद्रों की संख्या 81 से बढ़ाकर जल्द ही 175 की जाएगी। 

हरीश साल्वे बोले- अदालतों को स्वीकार करनी चाहिए सार्वजनिक आलोचना, जांच

उन्होंने कहा कि दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण के पहले दिन कुल 4,319 स्वास्थ्य र्किमयों ने टीका लगवाया जो टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराने वाले र्किमयों का 53.3 प्रतिशत हैं। जैन ने कहा कि पूरे देश में इसी तरह की स्थिति रही और पहले दिन पंजीकरण कराने वालों में से केवल करीब 50 प्रतिशत ने टीका लगवाया। 

व्हाट्सऐप की नई नीति के खिलाफ दायर याचिका पर जज ने सुनवाई से खुद को किया अलग

कोविड-19 टीकाकरण अभियान के पहले दिन शनिवार को दिल्ली में जिन स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वायरस का टीका लगाया गया, उनमें एईएफआई (टीकाकरण के बाद प्रतिकूल प्रभाव) का एक ‘गंभीर’ और 51 ‘मामूली’ मामले सामने आए।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 246 नए मामले, आठ की मौत 
दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के 246 नए मामले सामने आए। नए मरीजों की यह संख्या करीब आठ महीनों में सबसे कम हैं। वहीं, आठ और संक्रमितों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि यहां संक्रमण की दर भी गिरकर 0.36 फीसदी रही गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के कुल 6,32,429 मामले हो गए हैं तथा संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 10,746 पर पहुंच गई है। 

ऑनलाइन लोन ऐप को लेकर कोर्ट ने मोदी सरकार, RBI से मांगा जवाब

नए साल के पहले महीने में यह 14वीं बार है जब संक्रमण के नए मामलों की संख्या 500 से कम रही है तथा दस जनवरी के बाद से लगातार आठवीं बार है जब नए मामले 400 से कम सामने आए। संक्रमण की जांच के लिए 40,102 नमूनों की आरटी-पीसीआर जांच और 27,361 नमूनों की रैपिड एंटीजन जांच समेत कुल 67,463 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई थी जिनमें से 246 में संक्रमण की पुष्टि हुई। विभाग की ओर से बताया गया कि उपचाराधीन मामलों की संख्या भी 2,544 रह गई जो एक दिन पहले 2,691 थी।  

उप्र विधान परिषद चुनाव: BJP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अरविंद शर्मा को मिला मौका

इसमें बताया गया कि अब तक 6,18,754 मरीज संक्रमणमुक्त हो गए या राज्य से चले गए। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को कहा, ‘‘बीते कुछ दिन से संक्रमण की दर 0.5 फीसदी से कम बनी हुई है। हम कह सकते हैं कि संक्रमण की तीसरी लहर अब कम हो रही है तथा मामले कम घट रहे हैं। फिर भी मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे एहतियात बरतें और मास्क लगाएं।’’ 
 

 

कश्मीरी छात्राओं की टिप्पणी मामले में पुलिस ने लगाई अंतिम रिपोर्ट, VHP ने जताई आपत्ति

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.