Tuesday, Nov 30, 2021
-->
kejriwal aap delhi govt issue tender to prepare portal of employment market 2 rkdsnt

केजरीवाल सरकार ने ‘रोजगार बाजार 2.0’ का पोर्टल तैयार करने के लिए जारी किया टेंडर

  • Updated on 10/18/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सोमवार को बताया कि उसने रोजगार बाजार 2.0 का पोर्टल विकसित करने के लिए निविदा जारी की है। यह पोर्टल कृत्रिम बुद्धिमतता (एआई) की मदद से आपकी योग्यता और रोजगार को मैच करेगा और शहर के युवाओं को रोजगार से जुड़ी सेवाओं को प्रारंभ से लेकर अंत तक मुहैया कराएगा। उपमुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, दिल्ली सरकार के रोजगार विभाग ने इस संबंध में 14 अक्टूबर को निविदा जारी की। 

शिवसेना ने NCB की कार्यशैली की न्यायिक जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

उसमें कहा गया है कि रोजगार बाजार 2.0 ‘‘कौशल प्रशिक्षण, करियर गाइडेंस और कौशल के लिए साख विकसित करने आदि का साधन होगा और मोबाइल एप भी मुहैया कराया जाएगा।’’ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगस्त 2020 में रोजगार बाजार 1.0 का लांच ‘‘दिल्ली के बेराजगार युवकों और छोटे उद्यमों के लिए जीवनरेखा साबित हुआ।’’ 

दिल्ली दंगा : निर्देशों को नजरअंदाज करने से नाराज कोर्ट ने दिल्ली पुलिस पर लगाया जुर्माना 

उन्होंने कहा, ‘‘रोजगार बाजार के मौजूदा पोर्टल पर रोजगार पाने के इच्छुक 14 लाख से ज्यादा लोग और 10 लाख नौकरियां मौजूद हैं। भारत में किसी भी राज्य की सरकार का रोजगार मंच इतना सफल नहीं हुआ है। लेकिन हम यहीं नहीं रूकना चाहते।’’ सिसोदिया ने कहा कि नया पोर्टल रोजगार बाजार 2.0 देश में अपनी तरह का पहला रोजगार पोर्टल होगा।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को हत्या मामले में उम्रकैद की सजा

 

comments

.
.
.
.
.