Monday, Nov 29, 2021
-->
kejriwal-aap-government-disbursed-rs-3to-488-construction-workers-rkdsnt

केजरीवाल सरकार ने 488 निर्माण श्रमिकों को वितरित किए 3.18 करोड़ रुपये

  • Updated on 2/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत 488 निर्माण श्रमिकों को 3.18 करोड़ रुपये वितरित किए। उपमुख्यमंत्री और श्रम मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में आयोजित एक कार्यक्रम में लाभार्थियों को चेक सौंपे। सिसोदिया ने कहा,‘‘यह सरकार का एक दायित्व है कि वह जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करे। दिल्ली सरकार कामगारों के लिए दावा वितरण को सुचारू बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ 

रंजन गोगोई पर आरोप संबंधी ‘षड्यंत्र’ की सुप्रीम कोर्ट के स्वत: संज्ञान पर शुरू की गई जांच बंद 

एक सरकारी बयान में कहा गया है कि उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली भवन और अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के लिए अनुदान देने की प्रक्रिया की समीक्षा की और उन्हें सरल बनाया। लाभार्थियों में 181 निर्माण कामगार शामिल थे, जिन्हें मातृत्व योजना के तहत दावे प्राप्त हुए, वहीं शिक्षा योजना के तहत 131, मृत्यु और अंत्येष्टि योजना के तहत 53 और पेंशन योजना के तहत 51 कामगारों को दावे प्राप्त हुए। 

चीनी कंपनी VIVO को फिर मिली IPL टूर्नामेंट की स्पॉन्सरशिप

सिसोदिया ने कहा, ‘‘दिल्ली के हर श्रमिक को यह भरोसा होना चाहिए कि उनकी सरकार जरूरत के समय उनके साथ खड़ी है। दिल्ली के लोगों को सरकार पर उस स्तर का भरोसा होना चाहिए। योजनाओं के लिए आवेदकों को 1076 नंबर पर कॉल करने की जरूरत है।

कन्हैया बोले- दिशा रवि ने गलती कर दी, दंगाइयों का समर्थन करती तो शायद...

बाद में, विभाग का एक अधिकारी पंजीकरण के लिए दस्तावेज प्रक्रिया को पूरा करने के लिए घर जाएगा।’’ सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मुख्य उद्देश्य है कि वे उन लोगों को मदद करें जो विशेषाधिकार प्राप्त नहीं हैं। दिल्ली सरकार की राजनीति काम की राजनीति है। 

टाइम पत्रिका की उबरते 100 नेताओं की सूची में चंद्रशेखर समेत 5 भारतीय हस्तियां

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

 


 

comments

.
.
.
.
.