Monday, Jun 27, 2022
-->
kejriwal-aap-government-made-plan-to-boost-delhi-night-economy-rkdsnt

केजरीवाल सरकार ने बनाई रात्रिकालीन अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए योजना 

  • Updated on 3/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार शहर की रात्रिकालीन अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए उदार नीतिगत कदम उठाने पर विचार कर रही है ,ताकि खान-पान और आतिथ्य क्षेत्र में आरामपूर्वक कामकाज हो सके। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट में‘क्लाउड किचन’के लिए भूमि उपलब्ध कराने, प्रमुख खाद्य केंद्रों का पुर्निवकास और राष्ट्रीय राजधानी में एक खाद्य ट्रक नीति लाने जैसे उपायों की घोषणा की।     

मायावती ने राष्ट्रपति पद के प्रस्ताव को लेकर अपना रुख किया साफ

 

दिल्ली सरकार की नयी आबकारी नीति के तहत होटल, क्लब और रेस्तरां में बार को देर रात तक खुले रहने की अनुमति देने सहित आतिथ्य क्षेत्र को बढ़ावा देने की भी योजना है। दिल्ली के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘‘हमने रात्रिकालीन अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए हैं, जिसमें शहर में ‘फूड ट्रक पॉलिसी’ और ‘फूड हब’ विकसित करना शामिल है। इस संबंध में आने वाले दिनों में कई अन्य पहल की जाएंगी।‘’ 

ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के मद्देनजर ऊर्जा प्रतिष्ठानों को सप्लाई सुनिश्चित करने का निर्देश

उन्होंने कहा कि खाद्य ट्रक, रेस्तरां और फिल्म नीतियां भी राष्ट्रीय राजधानी में ‘नाइटलाइफ’ को बढ़ावा देंगी। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र योजना बोर्ड ने अपने क्षेत्रीय मसौदा योजना 2041 में दिल्ली से सटे राज्यों को इसके लिए सुविधाओं और बुनियादी ढांचे को विकसित करके रात्रिकालीन अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने का सुझाव दिया है।

पेट्रोल, डीजल के दाम फिर बढ़े, 6 दिन में पांचवी बार कीमत में बढ़ोतरी

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.