Sunday, Apr 18, 2021
-->
kejriwal-aap-government-will-convert-its-cars-into-electric-vehicles-says-sisodia-rkdsnt

केजरीवाल सरकार अपनी कारों को इलेक्ट्रिक वाहनों में करेगी तब्दील : सिसोदिया 

  • Updated on 2/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह छह महीने के भीतर अपनी कारों के पूरे बेड़े को इलेक्ट्रिक वाहनों में तब्दील कर देगी। सरकार ने कहा कि उसे उम्मीद है कि उसका निर्णय देश और दुनिया के अन्य शहरों को प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन की समस्या से निपटने के लिए प्रेरित करेगा, जिसकी बहुत जरूरत है। सरकार के पास 2,000 से अधिक कारें हैं।  

‘जय बांग्ला’ बनाम ‘सोनार बांग्ला’ पर तेज हुई बहस, टीएमसी ने भाजपा पर दागे सवाल

आम आदमी पार्टी की अगुवाई वाली सरकार ने निजी वाहनों के मालिकों को अगले तीन वर्षों में अपने वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में तब्दील करने और अपने परिसरों में चार्चिंग पॉइंट स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए‘स्विच दिल्ली’नामक एक अभियान शुरू करने के एक दिन बाद यह घोषणा की। 

हरियाणा : नवदीप कौर मामले में सह आरोपी जख्मी : मेडिकल रिपोर्ट

 उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'यह ऐतिहासिक है! मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिल्ली को‘इलेक्ट्रिक वाहन की राजधानी’बनाने की परिकल्पना से प्रेरित होकर दिल्ली सरकार आज भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में पहली सरकार बन गई, जिसने छह महीने की समय सीमा के भीतर अपने कारों के पूरे बेड़े को इलेक्ट्रिक वाहन में तब्दील करने की घोषणा की है। स्विच दिल्ली पहल घर से शुरू करें।‘’

 रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ

 

पीएनबी घोटाला : भगोड़ा बिजनेसमैन नीरव मोदी भारत लाया जाएगा

उन्होंने कहा, 'इस निर्णय का प्रभाव 2,000 से अधिक कारों पर होगा और अगले छह महीनों में यह काम पूरा हो जाएगा। हमें उम्मीद है कि यह निर्णय भारत और दुनिया भर के शहरों और सरकारों को प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन की समस्या से निपटने के लिए प्रेरित करेगा और इसकी अत्यंत आवश्यकता है।' दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए पिछले साल अगस्त में इलेक्ट्रिक वाहन नीति शुरू की थी। नीति के तहत, सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में पंजीकरण शुल्क, पथ कर को माफ करने और नई कारों के लिए 1.5 लाख रुपये तक की प्रोत्साहन राशि प्रदान करने की बात कही थी। 

मोदी सरकार ने फिर दिया महंगाई का झटका: रसोई गैस सिलेंडर और हुआ महंगा

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

 

  •  
comments

.
.
.
.
.