Tuesday, Nov 30, 2021
-->
kejriwal aap govt accuses bjp modi govt fighting states over corona vaccine rkdsnt

वैक्सीन को लेकर केजरीवाल सरकार ने भाजपा पर लगाया राज्यों को आपस में लड़ाने का आरोप

  • Updated on 5/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना रोधी वैक्सीन को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भाजपा पर राज्यों को आपस में लड़ाने का आरोप लगाया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार को वैक्सीन को लेकर जमकर आड़े हाथ लिया।

यूपी में थाई गर्ल प्रकरण को लेकर कानूनी सलाह ले रहे हैं सपा नेता आईपी सिंह

बकौल सिसोदिया, 'बीजेपी का कहना है कि सारे राज्य अपना ग्लोबल टेंडर निकाले और अंतरराष्ट्रीय बाजार में वैक्सीन के लिए एक दूसरे से लड़ें। यदि सभी राज्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक दूसरे से वैक्सीन के लिए लड़ेंगे तो इससे हमारे देश की बदनामी नहीं होगी?'

दिल्ली में कोवैक्सीन का भंडार खत्म, 125 टीकाकरण सेंटर करने पड़ेंगे बंद : AAP MLA आतिशी


डिप्टी सीएम ने कहा, 'जिस तरह Pulse Polio अभियान चला, उसी तरह से पूरे देश में COVID Vaccine अभियान चलना चाहिए। केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाएं, International Community में सभी राज्यों की तरफ से जा कर Vaccine लाए। राज्यों को आपस में लड़वाकर भारत के नाम को खराब न करें।'

बायोकॉन की किरण मजूमदार ने कोरोना रोधी वैक्सीन की कमी पर उठाए सवाल

कांग्रेस, एनसीपी ने कोरोना से निपटने के लिए ‘एक देश, एक नीति’ पर दिया जोर

सिसोदिया का कहना है कि अगर राज्यों को ही अंतराष्ट्रीय बाज़ार में आपस में वैक्सीन के लिए लड़ना है तो दिल्ली सरकार भी जाएगी, लेकिन केंद्र सरकार को चाहिए कि पल्स पोलियो की तरह कोरोना के वैक्सिनेशन की ज़िम्मेदारी 'भारत एक देश' के रूप में उठाए और सबको फ़्री वैक्सीन की तुरंत व्यवस्था हो।

कोरोना से रेलवे भी बेहाल: 1952 कर्मचारियों की मौत, फेडरेशन ने पीयूष गोयल से लगाई गुहार

उन्होंने कहा कि अमेरिका और यूरोपियन देशों ने आज तक किसी दूसरे देश को वैक्सीन नहीं दी। दुनिया के सारे देशों ने अपने लोगों को वैक्सीन लगाने में प्राथमिकता दी। लेकिन भाजपा सरकार अपने ही देश के लोगों को मरता छोड़, अपनी इमेज मेकिंग के लिए दुनिया भर में वैक्सीन बाँट रही है। 

सत्येंद्र जैन के बाद AAP MLA आतिशी ने दिल्ली में कोवैक्सीन स्टॉक को लेकर लगाई गुहार

comments

.
.
.
.
.