Friday, Feb 26, 2021
-->
kejriwal aap in preparation for mcd elections 2500 mohalla sabhas on bjp corruption rkdsnt

MCD चुनावों की तैयारी में AAP, भ्रष्टाचार को लेकर करेगी 2500 मोहल्ला सभाएं

  • Updated on 1/4/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा की अगुवाई वाली नगर निगमों में कथित भ्रष्टाचार के बारे में लोगों को अवगत कराने के लिए दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) राष्ट्रीय राजधानी में सात से 15 जनवरी के बीच 2500 मोहल्ला सभाओं का आयोजन करेगी। पार्टी नेता दुर्गेश पाठक ने यह जानकारी दी। पाठक ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुये कहा कि इन बैठकों के माध्यम से आम आदमी पार्टी दिल्ली के लोगों को ‘‘पिछले 15 साल के भाजपा के घोटालों के बारे में जानकारी देगी ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी ने इन मोहल्ला सभाओं को संबोधित करने के लिये करीब 600 वक्ताओं की पहचान की है ।’’ 

आंदोलित किसानों के समर्थक दिलजीत दोसांझ ने आयकर जांच की खबरों पर रखी अपनी बात

एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा ‘आप’ एमसीडी में भाजपा के 15 साल में किए भ्रष्टाचार को दिल्ली की एक-एक जनता तक ले जाने के लिए 2500 मोहल्ला सभाएं करेगी। आम आदमी पार्टी की यह मोहल्ला सभाएं 7 से 15 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी। इन सभाओं में आमंत्रित की गई दिल्ली की जनता से भाजपा के एमसीडी में किए गए भ्रष्टाचार पर संवाद कर उनसे राय लेंगे। इसके लिए करीब 600 स्पीकर चयनित करके उन्हें प्रशिक्षण दिया गया है। यह स्पीकर मोहल्ला सभाओं में लोगों से चर्चा कर उनसे विस्तृत फीडबैक लेंगे। आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद, जिला प्रभारी, लोकसभा प्रभारी, संगठन मंत्री और वार्ड प्रभारी भी मोहल्ला सभाओं में भाजपा द्वारा किए गए भ्रष्टाचार पर लोगों की प्रतिक्रिया प्राप्त करके पार्टी कार्यालय में जमा कराएंगे। 

प्रशांत भूषण, वरुण ग्रोवर, वीर दास ने कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि पिछले कई दिनों से हम लगातार तथ्यों के साथ भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्टाचार को उजागर कर रहे हैं। चाहे वह उत्तरी नगर निगम में हुआ 2500 करोड़ रुपए का घोटाला हो, चाहे वह 1400 करोड़ रुपए का हाउस टैक्स का घोटाला हो, चाहे वह गऊ माता के चारे में किया गया 18 करोड रुपए का घोटाला हो, या फिर कूड़े के पहाड़ों की सफाई के नाम पर किराए पर ली गई मशीनों में 180 करोड रुपए का घोटाला हो। हमने मीडिया के और सोशल मीडिया के माध्यम से इन तमाम घोटालों को जनता तक पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अब आम आदमी पार्टी दिल्ली के एक-एक व्यक्ति के साथ संवाद कर भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचारों की जानकारी घर-घर तक पहुंचाएगी।

चीनी कंपनी पर मेहरबान मोदी सरकार, कांग्रेस ने दागे भाजपा पर सवाल

दुर्गेश पाठक ने बताया कि इस संबंध में आम आदमी पार्टी पूरी दिल्ली में लगभग ढाई हजार मोहल्ला सभाओं का आयोजन करने जा रही है। इन ढाई हजार मोहल्ला सभाओं को हम दिल्ली के हर मोहल्ले, हर गली, हर नुक्कड़ पर आयोजित करेंगे। इन मोहल्ला सभाओं में स्थानीय जनता को आमंत्रित किया जाएगा। आम आदमी पार्टी द्वारा चयनित प्रतिनिधि उन सभाओं में जनता के साथ, भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचारों पर चर्चा करेंगे। जो-जो भ्रष्टाचार हमने अभी तक मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के समक्ष प्रस्तुत किए हैं, उन तमाम भ्रष्टाचारों पर अब आमने-सामने बैठकर चर्चा की जाएगी। 

किसानों से अहम वार्ता के बीच केजरीवाल ने मोदी सरकार से की अपील

उन्होंने बताया कि इन मोहल्ला सभाओं में भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचार पर चर्चा करने के साथ-साथ हम जनता की प्रतिक्रिया भी लेंगे। खुले मंच पर जनता को आमंत्रित किया जाएगा ताकि जनता में से जो जो लोग भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचार के शिकार हुए हैं, वे भी अपना अनुभव साझा कर सकें। उन्होंने बताया कि इन मोहल्ला सभाओं का आयोजन 7 जनवरी 2021 से लेकर 15 जनवरी 2021 तक किया जाएगा। उन्होंने कहा चूंकि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और एक लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि होती है। हम जनता के बीच जाकर भाजपा के निकम्मेपन और उनके भ्रष्टाचार पर चर्चा करेंगे। दिल्ली की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को पिछले 15 सालों से नगर निगम की सत्ता सौंप रखी है। हम जनता से चर्चा करेंगे कि क्या भारतीय जनता पार्टी ने अपनी जिम्मेदारी इमानदारी से निभाई? जो दिल्ली में चारों तरफ गंदगी फैली हुई है, हर गली मोहल्ले में कूड़ा पड़ा रहता है, नालियों की सफाई नहीं हो रही है, जनता की इस पर क्या राय है? 

 

विपक्ष के सवालों के बीच बाबा रामदेव का कोरोना टीका नहीं लगाने का ऐलान

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.