Saturday, Jan 22, 2022
-->
kejriwal aap said lakh people will be vaccinated every day in delhi rkdsnt

केजरीवाल बोले- दिल्ली में लगाए जाएंगे प्रतिदिन 1.25 लाख लोगों को टीके

  • Updated on 3/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों में हुई वृद्धि का जिक्र करते हुए बृहस्पतिवार को घोषणा की कि दिल्ली में प्रतिदिन 40 हजार के बजाय अब 1.25 लाख लोगों को टीके लगाए जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि बीते तीन दिन में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना 500 से अधिक मामले सामने आए हैं। 

‘इंटरनेट का साम्राज्यवाद’ बनाने की कुछ कंपनियों की कोशिश मंजूर नहीं : रविशंकर प्रसाद

उन्होंने कहा कि हालांकि यह‘‘मामूली वृद्धि‘’है, फिर भी उनकी सरकार ने अधिकारियों को इस संबंध में कड़े निर्देश दिये हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में टीकाकरण केन्द्रों की संख्या दोगुनी की जाएगी और वे सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खुले रहेंगे।

NCB को पहले रिया चक्रवर्ती की जमानत को देनी होगी चुनौती : उच्चतम न्यायालय

केजरीवाल ने केन्द्र सरकार से चुनिंदा लाभार्थियों के बजाय सभी जरूरतमंदों को टीका लगाने की अनुमति देने का अनुरोध किया और कहा कि अगर टीका लगाने की शर्तों में ढील दी जाती है और टीकों की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए तो दिल्ली में तीन महीने में पूरी आबादी को टीके लगाए जा सकेंगे। 

भारत बंद के साथ आंदोलन तेज करेंगे किसान, नये कृषि कानूनों का करेंगे होलिका दहन 

फिलहाल पूरे देश में स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और विभिन्न रोगों से जूझ रहे 45 से 60 वर्ष के लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। उन्होंने केन्द्र से टीकाकरण प्रक्रिया को विकेन्द्रीकृत करने की भी अपील की ताकि राज्य युद्ध स्तर पर टीके लगा सकें। केजरीवाल ने कहा कि मामलों में कमी आने पर कुछ शिथिलता आ गयी थी , लेकिन अब मास्क पहनने जैसे कदमों को सख्ती से लागू किया जाएगा। 

इलेक्टोरल बॉन्ड की बिक्री शुरू के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.