Sunday, Jun 13, 2021
-->
kejriwal aap suggest 10 principles inspired by ram rajya to serve public rkdsnt

केजरीवाल ने सुझाए जनता की सेवा के लिए ‘राम राज्य’ से प्रेरित 10 सिद्धांत

  • Updated on 3/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के लोगों की सेवा करने के लिए उनकी सरकार ‘राम राज्य’ की संकल्पना से प्रेरित 10 सिद्धांतों का पालन कर रही है। केजरीवाल ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होते ही उनकी सरकार बुजुर्गों को उसके दर्शन करने के लिए भेजेगी। 

हरियाणा की खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर किसानों की नजर

विधानसभा के बजट सत्र में उप राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ मैं भगवान राम और हनुमान का भक्त हूं। हम दिल्ली की जनता की सेवा के लिए राम राज्य की संकल्पना से प्रेरित 10 सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं।’’ 

योगी आदित्यनाथ की तस्वीर लगा कर पिंडदान करने के मामले मे युवक गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि हम जिन सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं उनमें खाद्य पदार्थ मुहैया कराना, चिकित्सा देखभाल, बिजली, पानी उपलब्ध कराना, रोजगार, आवास, महिला सुरक्षा और बुजुर्गों को सम्मान देना शामिल हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोई भूखा ना सोए। हर बच्चा, चाहे वह किसी भी तबके का हो उसे अच्छी शिक्षा मिले। 

राहुल गांधी बोले- पेट्रोल-डीजल पर अंधाधुंध कर वसूल रही है मोदी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि अमीर या गरीब हर किसी को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं मिलें। उन्होंने कहा, ‘‘ हमने सरकारी अस्पतालों की हालत सुधारी है और मोहल्ला क्लिनिक की स्थापना करना भी इसी दिशा में उठाया गया कदम है।’’ मुख्यमंत्री ने दिल्लीवासियों से कोविड-19 टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेने की भी अपील की। उन्होंने दिल्ली विधानसभा के सदस्यों से भी अस्पताल जाकर कतार में खड़े होकर आम लोगों की तरह टीका लगवाने की अपील की।

राम मंदिर का निर्माण होने पर बुजुर्गों को निशुल्क तीर्थयात्रा 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होने पर उनकी सरकार वरिष्ठ नागरिकों को निशुल्क तीर्थयात्रा पर भेजेगी। उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा करने के लिए दिल्ली सरकार ‘राम राज्य’ की संकल्पना से प्रेरित 10 सिद्धांतों का पालन कर रही है। केजरीवाल ने कहा कि हम जिन 10 सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं उनमें खाद्य पदार्थ मुहैया कराना, चिकित्सा देखभाल, बिजली, पानी उपलब्ध कराना, रोजगार, आवास, महिला सुरक्षा और बुजुर्गों को सम्मान देना शामिल हैं। 

डीडीए आवास योजना: ऑनलाइन ड्रा के जरिए 1353 फ्लैट आवंटित

एक दिन पहले ही दिल्ली सरकार ने देशभक्ति की विषयवस्तु के साथ 2021- 22 के लिये 69,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया जिसमें राजधानी में 500 स्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने, स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन पर कार्यक्रमों का आयोजन करने की घोषणा की गयी। इसके अलावा ‘देशभक्ति पाठ्यक्रम’ की शुरुआत करने की भी योजना बनायी गयी है। आम आदमी पार्टी की सरकार पहले से ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ चला रही है जिसके तहत दिल्ली के वरिष्ठ नागरिक मुफ्त में तीर्थयात्रा करते हैं। इसके तहत यात्रा, भोजन और ठहरने पर आने वाला सभी खर्च दिल्ली सरकार वहन करती है। 

हरियाणा : विश्वास मत में भाजपा-जजपा सरकार को 5 निर्दलीय और कांडा का भी मिला साथ

केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश में स्कूलों की कथित बदहाल स्थिति को लेकर बुधवार को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर उन्होंने एक वीडियो देखा है जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ‘‘मनीष सिसोदिया स्टाइल’’ में एक स्कूल का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुश हूं कि (दूसरे राज्यों के) मुख्यमंत्री और मंत्री अब स्कूलों का दौरा कर रहे हैं।’’ विधानसभा के बजट सत्र में उप राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं भगवान राम और हनुमान का भक्त हूं। हम दिल्ली की जनता की सेवा के लिए राम राज्य की संकल्पना से प्रेरित 10 सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं।’’ 

मुजफ्फरनगर दंगा : स्पेशल कोर्ट ने मंजूर की संगीत सोम के खिलाफ SIT की ‘क्लोजर रिपोर्ट’

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

 

  •  
comments

.
.
.
.
.