Friday, Apr 23, 2021
-->
kejriwal addressed aap workers at party office after mcd bypoll win kmbsnt

निगम उपचुनाव में जीत के बाद पार्टी कार्यालय पहुंचे केजरीवाल, कहा- जनता भ्रष्टाचार नहीं काम चाहती है

  • Updated on 3/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम वार्ड के उपचुनाव में जीत के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालाय में जमकर जश्न मनाया। पार्टी ऑफिस में ढोल नगाड़े बजाते हुए आप कार्यकर्ता जश्न मना रहे थे, तभी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal)  भी वहां पहुंचे और कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने एक बार फिर से आम आदमी पार्टी के काम पर मुहर लगा दी है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जनता काम चाहती है। वो एमसीडी में व्याप्त भ्रष्टाचार से परेशना है। जनता चाहती है कि जिस प्रकार से दिल्ली सरकार में काम होता है उसी प्रकार से नगर निगम में भी काम हो। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत सकी। इससे पता चलता है कि जनता आम आदमी पार्टी सरकार के 6 साल के काम से बहुत खुश है और एमसीडी में 15 साल से जमी हुई बीजेपी से दुखी हो चुकी है। 

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में AAP का लहराया परचम, 5 में से 4 सीटें जीती

दिल्ली के अंदर चारो तरफ एमसीडी ने फैलाई गंदगी- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अंदर चारो तरफ एमसीडी ने गंदगी फैल रखी है। लोगों ने इनके भ्रष्टाचार के कारण एमसीडी की फुलफॉर्म (मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट) रख दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों ने जो 13 हजार करोड़ की मांग दिल्ली सरकार से करने वाले पोस्टर लगा रखे हैं वो जनता को पसंद नहीं आए। तभी इनका ये हाल हुआ है 

बता दें कि इस दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। उन्होंने भी कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

5 में से 4 सीटों पर AAP की जीत
दिल्ली नगर निगम की 5 सीट पर हुए उपचुनाव में आदमी पार्टी ने अपना परचम लहराते हुए 5 में से 4 सीटें जीती। त्रिलोकपुरी, रोहिणी सी, कल्याणपुरी और शालीमार बाग सीट आप ने जीती। जबकि 1 सीट चौहान बांगड़ कांग्रेस ने जीती। बीजेपी इन चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत पाई।

वार्ड के उपचुनाव (MCD bypoll) की मतगणना आज सुबह 8:00 बजे से शुरू हो गई। 5 वार्डों के लिए करीबन 51% मतदान हुआ है और सभी 440 ईवीएम मशीनों के खुलने के 1 घंटे बाद ही आम आदमी को मिल रहे प्रचंड जीत के रुझान आने लगे थे। 

अगले साल की शुरुआत में सभी 272 सीटों पर होने हैं चुनाव
अगले साल की शुरुआत में सभी 272 एमसीडी वार्ड में होने वाले चुनाव को देखते हुए तीनों प्रमुख राजनीतिक दल आम आदमी पार्टी, भाजपा, कांग्रेस इस उपचुनाव को सेमीफाइनल के तौर पर देख रहे हैं। इसीलिए मुकाबले में आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने पूरी ताकत लगाई।

8 मार्च से शुरू होगा दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र, कैबिनेट ने लिया फैसला

1.23  लाख वोटरों ने किया मताधिकार का प्रयोग
तो वहीं अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, आदेश गुप्ता, मनोज तिवारी, अनिल कुमार सहित कई नेताओं ने जनसंपर्क कर वोट मांगे हैं। इन वार्डों में 2.42 मतदाता हैं और इनमें से 1.23 लाख ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। सबसे ज्यादा मत प्रतिशत कल्याणपुरी 59.19% में रहा और सबसे कम मतदान शालीमार बाग में 43.23% रहा। जबकि त्रिलोकपुरी में 55.95% चौहान बांगड़ में 55.60% और रोहिणी सी में 44.58% मतदान हुआ।  

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.