Tuesday, Jul 05, 2022
-->
kejriwal against bulldozer action of mcd kmbsnt

बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ केजरीवाल, कहा- आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस करने जा रही MCD

  • Updated on 5/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने AAP विधायकों के साथ बैठ की। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नगर निगम आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस करने जा रहा है। 63 लाख लोगों के घर तोड़ उनको बेघर करना सही नहीं है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह से भाजपा दिल्ली में लोगों के घर और दुकानें तोड़ रही है, वो सही नहीं है। 63 लाख लोगों की दुकानों या मकानों पर बुलडोज़र चल सकता है। ये आज़ाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा।

सीएम केजरीवाल ने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि चुनाव से पहले भाजपा ने अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने का वादा किया था। जहां झुग्गी, वहीं मकान देने का भी वादा किया था। लेकिन दिल्ली में नगर निगमों की ओर से कई जगह बुलडाेजर चलाए जा रहे हैं, हम भी अतिक्रमण के खिलाफ हैं। यह नहीं होना चाहिए। मगर जिस तरह से भाजपा कार्रवाई कर रही है, वह बिल्कुल गलत है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली 80 प्रतिशत अनियमित तरीके से बसी है, तो क्या 80 प्रतिशत दिल्ली को ताेड़ दिया जाएगा। लोगों को मौका तक नहीं दिया जा रहा है, 40 साल से रह रहे लोग अपने मकान के कागज दिखा रहे हैं, उन्हें भी नहीं सुना जा रहा है । यह बिल्कुल गलत हो रहा है।  

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 1700 अनियमित कॉलाेनियां हैं। जिनमें 50 लाख से अधिक लोग रहते हैं, 13 लाख के करीब लोग झुग्गी बस्तियों आदि में रहते हैं। इन्हें सभी को भाजपा शासित नगर निगम तोड़ने जा रही है। इसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाजपा की इस कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम झुग्गी वालों के लिए मकान बनाने जा रहे हैं, हम भी झुग्गियां हटाएंगे, मगर इस तरह बुलडोजर चला कर लोगों को उजाड़ने नहीं देंगे। भाजपा की इस गुंडागर्दी को नहीं हाेने देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.