Wednesday, Mar 20, 2019

AAP जलाएगी भाजपा का घोषणापत्र तो गोयल केजरी के चुनावी वादे

  • Updated on 3/13/2019

नई दिल्ली/निशांत राघव। होली में भले ही अभी कुछ दिन शेष हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी और भाजपा दोनों ने ही अनूठे अंदाज में होली दहन करने की घोषणा कर दी है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार से दिल्ली की जनता के साथ पूर्ण राज्य के मुद्दे पर धोखा दिया है, उसके मद्देनजर आप बुधवार को भाजपा का 2014 का चुनावी घोषणा पत्र जलाएगी। 

जबकि भाजपा सरकार में संसदीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने झूठे वायदे कर जनता को भ्रमित किया है, उन्हीं वायदों की होली वह जंतर-मंतर पर जलाएंगे।

लोकसभा चुनावः दो दिन बाद उम्मीदवारों का पैनल तैयार करेगी कांग्रेस, कवायद हुई तेज

दरअसल आप संयोजक केजरीवाल ने प्रेस वार्ता में स्पष्ट रूप से बताया कि भाजपा ने दिल्ली की जनता के साथ पूर्ण राज्य के मुद्दे पर धोखा किया है। 2014 के भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में यह मुद्दा शामिल था और अब इसकी अनदेखी की जा रही है। जबकि उस समय भाजपा ने जोर-शोर से कहा था कि वह दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि लेकिन भाजपा अपने इस मुद्दे से पलट गई है और अब इसे मानने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में आप बुधवार को भाजपा के 2014 के लोकसभा चुनावी घोषणा पत्र को जलाएगी। इसके साथ ही दिल्ली में विभिन्न स्थान पर तीन स्तरीय प्रचार अभियान भी शुरु किया जाएगा।

मिनी रथ के जरिये भी पार्टी, भाजपा की पोल खोलने का अभियान छेड़ेगी। उन्होंने कहा कि कच्ची कॉलोनियों में चल रहे विकास कार्यों से दिल्ली में  आम आदमी पार्टी का ग्राफ बढ़ा है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच में जो परिस्थितियां हैं, उस पर भाजपा जो राजनीति कर रही है, वह देश की जनता को पसंद नहीं आ रही है। 

 ऑटो किराए में वृद्धि को लागू करने में लग सकता है समय, जारी नहीं हुई अधिसूचना 

वहीं प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं मंत्री विजय गोयल ने कहा कि भाजपा दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा चाहती है, लेकिन केजरीवाल जैसा मुख्यमंत्री होने पर वह इसके पूरी तरह से खिलाफ है। क्योंकि केजरीवाल अपने अधिकारों का दुरुपयोग करेंगे, जिस प्रकार वह अभी करते हैं।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को चार वर्ष गुजरने के बाद कच्ची कॉलोनियों के विकास की सुध आई है और इसके लिए वह करोड़ों रुपये विज्ञापन पर खर्च कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी को वह कार्य नहीं करने दे रहे हैं।

गोयल ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के वायदे में शुमार दिल्ली में सीसीटीवी, फ्री वाई-फाई,नया कॉलेज, अस्पताल, स्कूल, डीटीसी बसों में मार्शल तैनाती, अनधिकृत कॉलोनियों का नियमितिकरण और प्रदूषण व यमुना की सफाई आदि मामलों में कोई भी वायदा पूरा नहीं किया है।

कांग्रेस से गठबंधन पर केजरीवाल ने दी सफाई, कही ये बड़ी बात

गोयल ने कहा कि बुधवार सुबह जंतर-मंतर पर केजरीवाल के इन्हीं झूठे वायदों की होली जलाई जाएगी। ताकि जनता के बीच आप सरकार की हकीकत स्पष्ट हो सके। उन्होंने कहा कि यह ढोल आंदोलन होगा और वह जनता के साथ मिलकर केजरीवाल भगाओ दिल्ली बचाओ नारे को बुलंद करेंगे। 

‘अलग राज्य लेकर रहेंगे’
आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिस प्रकार तेलंगाना, उत्तराखंड के लोगों ने संघर्ष के बूते अपने लिए अलग राज्य हासिल किया है। इस बार के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की जनता ने भी पूरा मन बना लिया है। अब दिल्ली की जनता भी दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए संघर्ष का रास्ता अख्तियार करने से पीछे नहीं रहेगी। दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवाकर ही दम लेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.