Sunday, May 22, 2022
-->
kejriwal calls meeting of aap mlas on bjp-ruled mcd''''s anti-encroachment drive rkdsnt

केजरीवाल ने भाजपा शासित MCD के अतिक्रमण रोधी अभियान पर AAP विधायकों की बुलाई बैठक

  • Updated on 5/13/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा शासित नगर निकायों द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान पर चर्चा के लिए ‘आप’ विधायकों की शनिवार को बैठक बुलाई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैठक शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आधिकारिक आवास पर होगी। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बैठक में भाजपा द्वारा अतिक्रमण रोधी अभियान पर की जा रही राजनीति का मुकाबला करने के लिए रणनीति बनाई जाएगी।  

परिसीमन आयोग के खिलाफ याचिका पर केंद्र, निर्वाचन आयोग से जवाब तलब

 

इससे पहले दिन में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और उनसे भाजपा शासित नगर निकायों द्वारा अतिक्रमण रोधी अभियान के नाम पर शुरू किए गए ‘‘विध्वंस’’को रोकने की अपील की है। उप मुख्यमंत्री ने भाजपा की ‘‘बुलडोजर राजनीति’’ की भी निंदा  की। उन्होंने दावा किया कि नगर निकाय की योजना राष्ट्रीय राजधानी की 63 लाख झुग्गियों को तोडऩे की है। गौरतलब है कि गत कुछ दिनों में दिल्ली के तीन नगर निकायों ने शाहीन बाग, मदनपुर खादर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी, करोल बाग, ख्याला और लोधी कॉलोनी सहित कई इलाकों में ध्वस्तीकरण अभियान चलाया है।

दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्ला खान को ‘खराब चरित्र’ घोषित किया 
दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को 'खराब चरित्र’’ घोषित किया है। एक आधिकारिक दस्तावेज में इसका खुलासा हुआ। दक्षिण पूर्वी जिले के जामिया नगर पुलिस थाने द्वारा 28 मार्च को खान को 'खराब चरित्र’’ घोषित करने का प्रस्ताव भेजा गया था जिसे 30 मार्च को मंजूरी दी गई। दस्तावेज में कहा गया कि खान के विरुद्ध कुल 18 प्राथमिकी दर्ज है।

अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा की CEO के खिलाफ जारी वारंट पर रोक की अवधि बढ़ाई

पुलिस के अनुसार, जो व्यक्ति हत्या और हत्या के प्रयास जैसे मामलों में शामिल होता है और किसी क्षेत्र में शांति भंग कर सकता है उसे 'खराब चरित्र’’ घोषित कर दिया जाता है। पुलिस ऐसे लोगों पर नजर रखती है। ओखला से विधायक खान और पांच अन्य को दंगे तथा लोक सेवकों को कर्तव्य निर्वहन से रोकने के आरोप में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले विधायक ने दक्षिण पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण रोधी अभियान के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में भाग लिया था। 

रुपये की गिरावट से आयात हुआ महंगा, बढ़ सकते हैं टीवी, फ्रिज, एसी के दाम 

अमानतुल्ला की गिरफ्तारी के विरोध में दुकानें बंद रहीं 
आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली के जामिया नगर और शाहीन बाग में अधिकतर दुकानें बंद रहीं। खान को नगर निगम के अतिक्रमण-रोधी अभियान के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करने के चलते गिरफ्तार किया गया है। खान और पांच अन्य लोगों को दंगा करने और सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने के आरोप में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया। निगम पार्षद अब्दुल वाजिद खान ने शुक्रवार को कहा कि इलाके के सभी बाजार आज बंद हैं। उन्होंने कहा,‘‘हम अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं और इलाके के लोगों ने हमारे साथ एकजुटता प्रर्दिशत करने के चलते दुकानें बंद रखी हैं।‘‘ जामिया नगर में मोबाइल मरम्मत की दुकान चलाने वाले सिराजुद्दीन ने कहा कि उन्होंने और इलाके के अन्य दुकानदारों ने पार्षद द्वारा आहूत बंद के समर्थन में अपनी दुकानें बंद रखीं। 

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी की शासन प्रणाली पर साधा निशाना 

उन्होंने कहा,‘‘कल गलत तरीके से अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया गया। इसलिए, आज हम दुकानों को बंद रखकर अपना विरोध जता रहे हैं।‘‘ शाहीन बाग के एक दुकानदार रफीक ने कहा कि इलाके के अन्य दुकानदारों के दुकानें नहीं खोलने के बाद उन्होंने भी अपनी दुकान बंद रखने का फैसला किया। पुलिस के मुताबिक, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में बृहस्पतिवार को अतिक्रमण-रोधी अभियान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में शामिल होने के चलते विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया गया। दिल्ली के नगर निकायों ने बृहस्पतिवार को विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। वहीं, इसके खिलाफ मदनपुर खादर इलाके में हिंसक प्रदर्शन हुआ एवं पत्थरबाजी हुई। इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने दावा किया कि वैध ढांचे भी ध्वस्त किए जा रहे हैं।      

ताजमहल मसला : याचिकाकर्ता को हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, याचिका भी खारिज

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.