Wednesday, Oct 05, 2022
-->
kejriwal-expressed-concern-over-the-situation-in-kashmir-kmbsnt

कश्मीर की स्थिति पर केजरीवाल ने जताई चिंता, केंद्र सरकार से की ये अपील

  • Updated on 6/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीर में बिगड़ती स्थिति पर चिंत व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि कश्मीर की स्थिति को लेकर पूरा देश चिंतित है। हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार हर जरूरी कदम उठाए। कश्मीर के लोग अब बहुत बड़ी संख्या में पलायन कर रहे हैं, ये अच्छी बात नहीं है। बहुत दिनों के बाद वो एक उम्मीद के साथ गए थे। 

केजरीवाल लगातार कश्मीर के हालातों को लेकर अपनी चिंता व्यक्त करते रहे हैं। इससे पहले 2 जून को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर केजरीवाल ने कश्मीर के प्रति चिंत व्यक्य करते हुए लिखा था कि टार्गेट किलिंग के तहत आज आतंकवादियों ने विजय कुमार की निर्मम हत्या कर दी। ये जानकर मन बहुत दुखी हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। ये कश्मीर में क्या हो रहा है? हम अपने लोगों को सुरक्षा क्यों नहीं दे पा रहे?

इससे पहले एक जून को केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि इस साल 16 कश्मीरी पंडितों को चुन-चुनकर निशाना बनाया गया है। आज कश्मीरी पंडित सरकार से सिर्फ़ एक ही मांग कर रहे हैं- “आतंकवादियों से उनकी रक्षा। उन्हें सिक्योरिटी दी जाए”। केंद्र सरकार से मेरी गुज़ारिश है कि कश्मीरी पंडितों को उनकी जन्मभूमि पर रहने के लिए सुरक्षित माहौल दिया जाए।

बता दें कि 2 जून को कश्मीर के कुलगाम में एक ड्यूटी पर तैनात बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या कर दी गई। इससे पहले कुलगाम में ही एक स्कूल टीचर की हत्या स्कूल में घुसकर की गई थी। 

लगातार बढ़ रही टारगेट किलिंग से कश्मीरी पंडितों और गैर कश्मीरी लोगों के मन में इतना डर भर गया है कि लोगों ने पलायन करना शुरू कर दिया है। अब तक करीब 40-50 परिवार घाटी छोड़ पलानय कर चुके हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.