Friday, Jul 01, 2022
-->
Kejriwal government not implementing Jan Lokpal bill deliberately: BJP

केजरीवाल सरकार जनलोकपाल बिल को जानबूझ कर लागू नहीं कर रही है: भाजपा

  • Updated on 1/24/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रदेश भाजपा ने आम आदमी पार्टी सरकार पर आरोप लगाया कि जनलोकपाल बिल को जानबूझकर लागू नहीं किया जा रहा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और सांसद मनोज तिवारी ने प्रेस वार्ता में कहा कि पिछले सात सालों से केजरीवाल सरकार ने जन लोकपाल बिल को पारित करने के बावजूद उसे लागू नहीं किया।

भाजपा नेताओं ने कहा कि भ्रष्टाचार को छिपाए रखने के लिए की है देरी

उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि भ्रष्टाचार से जुड़े मामले छिपाए रखे जा सकें। उन्होंने कहा कि केवल झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने का काम ही दिल्ली सरकार ने अब तक किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह से केजरीवाल दिल्ली, पंजाब, गोवा उत्तराखंड एवं अन्य रा'यों में जहां चुनाव हो रहे हैं वहां भी लोगों को झूठे वादे कर के गुमराह करने का काम कर रहे है।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल ने की दिल्ली की जनता से अपील 

आदेश गुप्ता व मनोज तिवारी ने प्रवक्ता हरीश खुराना के साथ संयुक्त रूप से आरोप लगाया कि जनलोकपाल बिल लागू न करने के पीछे केजरीवाल को डर है कि कहीं उनके 22 विधायक जो भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं उसका भंडाफोड़ न हो जाए। उन्होंने कहा कि एलजी ने जब 27 सितंबर को जनलोकपाल बिल वापस कर दिया था तो उसे अब तक लागू क्यों नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कहा कि 4 दिसंबर 2015 को हमने जनलोकपाल बिल विधानसभा में पारित कर उसे एलजी के पास भेज दिया था। उन्होंने कहा कि आरटीआई के तहत इसका खुलासा हुआ है एलजी द्वारा 25 सितंबर 2019 को जनलोकपाल बिल की फाइल रिसीव की गई थी और इसे 27 सितंबर 2019 को कानून विभाग को लौटा दिया गया था। यानी सिर्फ 2 दिनों में ही फाइल वापस भेज दी गई।  

मोदी सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार बने गरीब, बजट से दूर करें असमानता : कांग्रेस 

मनोज तिवारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जब से सत्ता में आए हैं तब से उन्हें खुद नहीं पता होगा कि अब तक कितने झूठ बोले होंगे। उन्होंने कहा कि साल 2013 में जब आम आदमी पार्टी बनने वाली थी तभी ऐलान किया गया था कि सरकार में आते ही जनलोकपाल बिल लागू किया जाएगा। उन्होंने एक पोस्टर दिखाते हुए कहा कि 29 दिसंबर को जनलोकपाल बिल पास होने की बात कहने वाली केजरीवाल सरकार आज भी इस मामले दूर दूर तक गायब है। 

comments

.
.
.
.
.