Wednesday, Apr 08, 2020
kejriwal government will present its budget after holi

होली के बाद बजट पेश करेगी दिल्ली सरकार, सिसोदिया ने कही ये बात

  • Updated on 2/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड बहुमत के बाद केजरीवाल सरकार दिल्ली की पब्लिक से किये गए वायदे को पूरे करने मेें जुट गई है। उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि आप सरकार होली के बाद दिल्ली का 2020- 21 का बजट पेश करेगी। पद संभालने के एक दिन बाद उन्होंने कई बैठकें करते हुए बजट बनाने की प्रक्रिया की शुरुआत की। इस साल होली 10 मार्च को है।

दिल्ली कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, जानें किसे मिला क्या

वित्त विभाग के साथ बैठक में सिसोदिया ने विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा किए गए चुनावी वादों के संबंध में कई मुद्दों पर चर्चा की और अधिकारियों से बजट में उन प्रावधानों को शामिल करने को कहा। व्यापार और कर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री ने कर चोरी रोकने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘बजट बनाने की कवायद दिसंबर से ही शुरू हो जाती है लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के कारण हम ऐसा नहीं कर पाए। अगले 20-25 दिनों में हम बजट तैयार करने के लिए कठिन मेहनत करेंगे और होली के बाद इसे पेश करेंगे।’

सकारात्मक राष्ट्रवाद से BJP को हराया, अब देशभर में चलाएंगे अभियान- AAP

नव गठित आप सरकार में शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे सिसोदिया ने विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे एक प्रस्ताव का खाका तैयार करने को कहा जिससे कक्षा बारहवीं में 60 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों का कॉलेजों में दाखिला सुनिश्चित हो।

वित्त और शिक्षा के अलावा उनके पास पर्यटन, कला, संस्कृति और भाषाएं, सतर्कता और सेवा विभाग की भी जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के मंत्रियों के रविवार को शपथ ग्रहण करने के बाद सोमवार नयी आप सरकार के लिए कामकाज वाला पहला दिन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.