Thursday, May 06, 2021
-->
Kejriwal govt prohibits booking of high security number plate and sticker KMBSNT

केजरीवाल सरकार ने लगाई हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और स्टीकर की बुकिंग पर रोक

  • Updated on 10/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने लोगों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (HSRP) और कलर कोडेड स्टीकर लगाने की बुकिंग पर फिलहाल रोक लगा दी है। सरकार ने कहा कि जब तक सिस्टम पूरी तरह ठीक नहीं हो जाता तब तक रोक जारी रहेगी।

सूत्र बताते हैं कि अगले चार-पांच दिनों में सिस्टम को ठीक कर लिया जाएगा। असल में 22 सितंबर के दिल्ली सरकार के नोटिस के बाद लोगों में एचएसआरपी और कलर कोडेड स्टीकर लगवाने के लिए हड़कंप मच गया था। एचएसआरपी नहीं होने पर जुर्माना ₹10000 है। इसी के साथ परिवहन विभाग को अभी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट स्टीकर को लेकर कोई कार्यवाही नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं।

अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली सरकार की निगाहें! वक्फ बोर्ड की गड़बड़ियों की जांच शुरू

HSRP की होम डिलीवरी भी सुविधा भी देंगे
हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और स्टीकर की होम डिलीवरी की सुविधा भी डीलर देंगे। इसके लिए अतिरिक्त शुल्क देना होगा। बता दें कि दिल्ली में 30 लाख से अधिक वाहन है जिसमें इसे लगाया जाना है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) ने मंगलवार को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और कलर कोडेड स्टीकर के संबंध में जनता की शिकायतों को दूर करने के लिए सभी हितधारकों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

हाथरस में संजय सिंह पर स्याही फेंकने वाले को ADG का संरक्षण! AAP सांसद ने शेयर की तस्वीर

इन विभागों को अधिकारियों ने लिया बैठक में भाग
जिसमें परिवहन विभाग, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के साथ मूल उपकरण निर्माता, सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स और उच्च सुरक्षा पंजीकरण प्लेट निर्माताओं ने भाग लिया। परिवहन मंत्री ने इस दौरान निर्देश दिए कि जब तक व्यवस्था ठीक प्रकार से लागू ना हो जाए तब तक एचएसआरपी फिटमेंट के लिए कोई नई बुकिंग नहीं करें और परिवहन विभाग को अगले आदेश तक एचएसआरपी नियम लागू नहीं करने के निर्देश भी दिए।

दिल्ली में धूल उड़ाई तो कटेगा चालान, केजरीवाल सरकार शुरू कर रही 'एंटी डस्ट कैंपेन'

परिवहन मंत्री ने कही ये बात
बाद में परिवहन मंत्री ने कहा कि हमारा उद्देश्य जनता को सुविधा प्रदान करना है। लोगों के एक वर्ग द्वारा इसका गलत मतलब निकाला गया कि हम तत्काल एचएसआरपी नियम लागू करने जा रहे हैं। इससे वाहन मालिकों में खलबली मच गई है। परिवहन मंत्री ने कहा कि हमने डीलरों और एचएसआरपी निर्माताओं से कहा है कि जब तक व्यवस्था लागू ना हो जाए तब तक एचएसआरपी लगाने के लिए कोई समय नहीं दे। परिवहन मंत्री ने कहा कि हम वाहन मालिकों को एचएसआरपी नियमों को लागू करने से पहले एचएसआरपी और कलर कोडेड लगाने के लिए पर्याप्त समय देंगे। 

comments

.
.
.
.
.