Tuesday, Oct 26, 2021
-->
kejriwal launches delhi at 2047 to increase delhi''''''''s per capita income kmbsnt

बढ़ेगी दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय! CM केजरीवाल ने लॉन्च किया Delhi@2047

  • Updated on 8/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने Delhi@2047 लॉन्च किया, जो सीएसआर और परोपकारी संगठनों के साथ साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए एक मंच है। उन्होंने कहा है कि हम दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय को सिंगापुर के स्तर तक बढ़ाएंगे। हम 2048 ओलंपिक के लिए बोली लगाएंगे। अगले चुनाव से पहले चौबीसों घंटे पानी की आपूर्ति होनी चाहिए।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को ग्लोबल सिटी की तरह विकिसत करना है। दिल्ली की बहुत सारी समस्याओं का समाधान करना है। 2047 तक दिल्ली को कहां तक और कैसे ले जाना है इस विषय पर हमने इस बार बजट के दौरान एक विजन भी रखा था। जिन क्षेत्रों में समस्याएं हैं उनकी पूरी एक लिस्ट बनानी है। उनको ठीक करने की सही समय सीमा और उद्देश्य बनाने हैं। विभिन्न प्रकार की समस्याएं हैं। कुछ को ठीक करने में कम समय लगेगा और कुछ को ठीक करने में लंबा समय लग सकता है। 

दिल्ली: स्पा, मसाज सेंटरों के लिए नई गाइडलाइन जारी, यौन शोषण रोकने को कड़े प्रवाधान

कुछ कामों में लगेगा लंबा समय
सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने बजट सत्र में कहा था हम दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय सिंगापुर की प्रति व्यक्ति आय तक लेकर जाएंगे। ये भी कहा था कि हम 2048 ओलंपिक के लिए बोली लगाएंगे। लेकिन ये ऐसे लक्ष्य हैं जिन्हें एकदम से नहीं हासिल किया जा सकता है। इनमें लंबा समय लगेगा। 

Delhi Waterlogging: अंडरपास पर अब कोई नहीं डूबेगा! तैनात किए गए गोताखोर

अगले चुनाव तक 24 घंटे पानी 
सीएम केजरीवाल ने कहा कि लेकिन दिल्ली में 24 घंटे पानी देने के काम में लंबा समय नहीं लग सकता। इसको अगले 2-3 साल में हमें पूरा करना होगा। कम से कम अलगे चुनाव तक तो दिल्ली के अंदर 24 घंटे पानी मिलना ही चाहिए। पिछले पांच साल के अनुभव से ये तो पता चल गया है कि समस्याओं के समाधान निकाले जा सकते हैं। उसके लिए राजनीतिक इच्छा शक्ति होनी चाहिए। बीते 5 सालों में दिल्ली ने कुछ क्षेत्रों में सफलता हासिल की है, जैसे इस साल दिल्ली सरकार के स्कूल के बच्चों ने 12वीं में 99.97 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.