Saturday, Jan 22, 2022
-->
kejriwal nominated 11 aap mlas as chairmen of district development committees rkdsnt

केजरीवाल ने 11 विधायकों को जिला विकास समितियों के अध्यक्षों के रूप में नामित किया

  • Updated on 11/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के 10 और भाजपा के एक विधायक को जिला विकास समितियों के अध्यक्ष के तौर पर नामित किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के 11 जिलों में समिति अध्यक्षों के मनोनयन के आदेश इस सप्ताह प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार ने जारी किए थे। 

मायावती ने यूपी इकाई में किया बड़ा बदलाव, भीम राजभर दी जिम्मेदारी

नए अध्यक्षों के नामों की सूची में शाहदरा जिला विकास समिति के लिए भाजपा विधायक जितेन्द्र महाजन का नाम भी शामिल है। आप के नामित विधायकों में एस के बग्गा (पूर्व), प्रमिला टोकस (नयी दिल्ली), अजेश यादव (उत्तर), सुरेंद्र कुमार (उत्तर पूर्व), मुकेश अहलावत (उत्तर पश्चिम) और नरेश यादव (दक्षिण) शामिल हैं।  

 नीतीश ने राज्यपाल के समक्ष पेश किया सरकार बनाने का दावा, डिप्टी सीएम पर फंसा पेंच

आदेश के अनुसार संगम विहार से विधायक दिनेश मोहनिया को दक्षिण पूर्व जिला विकास समिति के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। नरेश बाल्यान (दक्षिण पश्चिम), जरनैल सिंह (पश्चिम) और सोम दत्त (मध्य) को भी नामित किया गया है। 

कोरोना से संक्रमित होने के कुछ हफ्ते बाद आईसीयू में भर्ती अहमद पटेल

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के 1999 में जारी एक आदेश के अनुसार जिला विकास समिति के अध्यक्षों को नामित करने का अधिकार मुख्यमंत्री के पास होता है।

कोरोना संकट में भी बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद की बल्ले-बल्ले 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.