खट्टर पर केजरीवाल ने कसा शिकंजा, कहा- स्कूल और अस्पताल की रैली करके दिखाएं

  • Updated on 12/3/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अब तक इस देश में हुंकार रैली, परिवर्तन रैली, विकास रैली, संपूर्ण विकास रैली होती थी। किसी की स्कूल-अस्पताल रैली करने की हिम्मत नहीं हुई। सभी पार्टियां अब तक हमारी आंखों में धूल झोंकती रहीं। मैं खट्टर साहब को चैलेंज करता हूँ कि स्कूल-अस्पताल रैली करके दिखाओ। मैं भी आऊंगा। आमने-सामने बात हो जाएगी। अगर खट्टर साहब ये नहीं करते हैं तो मैं दिल्ली में स्कूल-अस्पताल रैली कर लेता हूं। खट्टर साहब वहां आ जाएं। आमने-सामने बात हो जाएगी।

ये चुनौती फरीदाबाद की तिगांव अनाज मंडी में आम आदमी पार्टी से फरीदाबाद लोकसभा प्रभारी एवं लोकसभा संगठन मंत्री पं. गिरिराज शर्मा द्वारा आयोजित एक जन सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी।

स्थानीय प्रदूषक तत्वों के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता हुई बेहद खराब

 हरियाणा के सरकारी स्कूलों का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैंने हरियाणा के कई हिस्सों में जाकर स्कूलों को देखा है। स्कूल खंडहर बने हुए हैं। अब लोग पूछ रहे हैं कि अगर 3 साल में केजरीवाल दिल्ली के स्कूल अस्पताल ठीक कर सकते हैं तो खट्टर ने 4 साल में क्यों नहीं किए?

अरविंंद केजरीवाल ने हरियाणा में शिक्षा के बजट में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि हमने शिक्षा पर 14,000 करोड़ रुपए खर्च किए। खट्टर सरकार ने भी 14,000 करोड़ रुपए खर्च किए। दिल्ली आकर वहां के स्कूल देख लो और हरियाणा के स्कूल देख लो। अगर दिल्ली के स्कूल चमक गये तो हरियाणा के क्यों नहीं चमके? मैं खट्टर से और शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा से पूछना चाहता हूं कि कहां गए 14,000 करोड़ रुपए? ये लोग सारा पैसा खा गए।

उन्होंने कहा कि गांव वालों के बुलावे पर मैं असंध विधानसभा के बाल बवाना गांव में डिस्पेंसरी देखने जा रहा था। खट्टर साहब ने मुझे वहां जाने से रोक दिया। इसका मतलब है कि डिस्पेंसरी की बुरी हालत थी।  किसानों और सेक्टर वासियों की समस्याओं का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जिन किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया गया, उनको मुआवजा नहीं मिल रहा है और जिन लोगों ने अपनी खून-पसीने से सेक्टरों में मकान लिए उनको एन्हैंसमेंट के नाम पर लूटा जा रहा है।

दिल्ली में भाजपा से टक्कर लेने के लिए आप ने अपनायी निर्वाचन क्षेत्रवार रणनीति

केजरीवाल ने कहा कि एन्हैंसमेंट के नाम पर बहुत बड़ा घोटाला हुआ है। सेक्टर वालों से वसूली की जा रही है। लेकिन किसानों को उनका हिस्सा भी नहीं मिल रहा। किसानों के नाम पर फर्जी एकाउंट खोले गये हैं। इसमें माफिया शामिल है। आप सब लोग मिलकर हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनवा दो। किसानों को मुआवजा भी दिलवाएंगे और एन्हैंसमेंट के नाम पर सेक्टर वासियों को भी परेशान नहीं किया जाएगा।

उन्होंने रैली के सफल अआयोजन के लिए फरीदाबाद लोकसभा प्रभारी एवं लोकसभा संगठन मंत्री पं. गिरिराज शर्मा का धन्यवाद किया। रैली को दिल्ली के मंत्री व प्रदेश प्रभारी गोपाल राय, प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयंहिद, दिल्ली से आप के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने भी संबोधित किया। मंच संचालन दिल्ली के विधायक सहीराम पहलवान ने किया। इस अवसर पर एक दर्जन से अधिक नेताओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा, जिनमें पलवल के कांग्रेस नेता ओमप्रकाश गुप्ता व होडल के भाजपा नेता करन डागर मुख्य थे। लोग सारा पैसा खा गए।

उन्होंने कहा कि गांव वालों के बुलावे पर मैं असंध विधानसभा के बाल बवाना गांव में डिस्पेंसरी देखने जा रहा था। खट्टर साहब ने मुझे वहां जाने से रोक दिया। इसका मतलब है कि डिस्पेंसरी की बुरी हालत थी। किसानों और सेक्टर वासियों की समस्याओं का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जिन किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया गया, उनको मुआवजा नहीं मिल रहा है और जिन लोगों ने अपनी खून-पसीने से सेक्टरों में मकान लिए उनको एन्हैंसमेंट के नाम पर लूटा जा रहा है।

मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान-राजधानी में शिक्षा माफिया सक्रिय, फर्जी तरीके से करा रहे दाखिले

केजरीवाल ने कहा कि एन्हैंसमेंट के नाम पर बहुत बड़ा घोटाला हुआ है। सेक्टर वालों से वसूली की जा रही है। लेकिन किसानों को उनका हिस्सा भी नहीं मिल रहा। किसानों के नाम पर फर्जी एकाउंट खोले गये हैं। इसमें माफिया शामिल है। आप सब लोग मिलकर हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनवा दो। किसानों को मुआवजा भी दिलवाएंगे और एन्हैंसमेंट के नाम पर सेक्टर वासियों को भी परेशान नहीं किया जाएगा।

उन्होंने रैली के सफल अआयोजन के लिए फरीदाबाद लोकसभा प्रभारी एवं लोकसभा संगठन मंत्री पं. गिरिराज शर्मा का धन्यवाद किया। रैली को दिल्ली के मंत्री व प्रदेश प्रभारी गोपाल राय, प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयंहिद, दिल्ली से आप के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने भी संबोधित किया। मंच संचालन दिल्ली के विधायक सहीराम पहलवान ने किया। इस अवसर पर एक दर्जन से अधिक नेताओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा, जिनमें पलवल के कांग्रेस नेता ओमप्रकाश गुप्ता व होडल के भाजपा नेता करन डागर मुख्य थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.