Sunday, Jan 19, 2020
kejriwal-said-bjp-and-congress-is-casteist-party

हरियाणा में केजरीवाल की हुंकार, बीजेपी-कांग्रेस को बताया जातिवादी पार्टी

  • Updated on 10/22/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को अपने मंत्रियों व विधायकों के साथ हरियाणा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वहां बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने मौजूदा हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार को भी आड़े हाथ लिया। 

हरियाणा में दस्तक के साथ ही केजरीवाल एक्शन के मूड में दिखाई दिए। वहां पहुंते ही उन्होंने बेरी के तीन स्कूलों सरकारी स्कूलों का जायजा लिया। वहीं जनसभा के मंच से सीएम केजरीवाल ने बीजेपी, कांग्रेस व इनेलो पर जमकर प्रहार किया। केजरीवाल ने इनेलो व कांग्रेस को जाटों की पार्टी बताया तो वहीं बीजेपी को नान जाटों की पार्टी बताया। 

हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने 22 अक्टूबर तक बढ़ाई हड़ताल

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने हमेशा की तरह अपने सवाल जवाब के मूड में दिखाई दिए। इस दौरान उन्होंने वहां की जनता से पूछा कि क्या प्रदेश में जाटों को नॉन जाटों से लड़ाकर विकास कराया जा सकता है? क्या मंदिर मस्जिद बनाने की बात करने से देश का विकास हो सकता है? इनेलो, हुड्डा और भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कई सवाल खड़े किए।

केजरीवाल ने कहा कि आज इनेलो व हुड्डा कहते हैं कि हम जाटों की पार्टी हैं, हमें हमे वोट दो और बीजेपी कहती है कि हम नॉन जाटों की पार्टी हैं, हमें वोट दो। लेकिन कोई भी पार्टी किसी के भले के लिए काम नहीं करती, वह सिर्फ अपनी जेब भरने में लगी हुई है। उन्होंने आगे कहा कि, आज खट्टर सरकार व उसके मंत्री प्रदेश के किसानो को गुमराह कर रहे हैं। 

चौटाला परिवार में घमासान के बीच दुष्यंत और दिग्विजय हुए पार्टी से सस्पेंड

केजरीवाल ने कहा कि मैं मुंख्यमंत्री की कुर्सी को लात मारकर आया हूं। हम किसानों के लिए उचित मुआवजा व शहीद जवानों के लिए एक करोड़ की मुआवजा राशि देेंगे और दिया है। इस दौरान ऐसे भी कुछ सवाल थे जिससे केजरीवाल खुद भी बचते दिखे।

इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला के आप पार्टी द्वारा निमत्रंण दिए जाने के सवाल पर कहा कि मुझे इस बारे में पता नहीं, लेकिन कोई वे आना चाहे तो स्वागत है। वहीं केजरीवाल से जब एसवाईएल के बारे में उनकी राय जानने की कोशिश की गई तो वे कन्नी काटते नजर आए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.