Friday, Jan 28, 2022
-->
kejriwal said punjab people choose aap face cm post bhagwant mann appeal rkdsnt

भगवंत मान की अपील पर केजरीवाल बोले- जनता चुने CM पद के लिए AAP का चेहरा

  • Updated on 1/13/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी आम जनता से पूछेगी कि पंजाब विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा किसे बनाया जाना चाहिए। उन्होंने संकेत दिया कि इस पद के लिए उनकी पसंद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान हैं और उन्होंने खुद को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर बताया। 

चरणजीत चन्नी बोले- कांग्रेस को पंजाब में CM पद का चेहरा घोषित करना चाहिए 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भगवंत मान और पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा की मौजूदगी में एक मोबाइल नंबर जारी किया जिस पर लोग 17 जनवरी तक अपनी आवाज में संदेश रिकॉर्ड करके, एसएमएस भेजकर या वॉट्सऐप से इस बारे में अपनी राय बता सकते हैं कि पार्टी नेताओं में से किसे वह मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में देखना चाहते हैं। 

मौर्य, चौहान के बाद मंत्री सैनी ने भी दिया योगी कैबिनेट से इस्तीफा, सपा में जाने की अटकलें

 

केजरीवाल ने कहा, ‘‘नहीं, अरविंद केजरीवाल इस दौड़ में नहीं है। मैं स्पष्ट कर दूं कि मैं इसमें नहीं हूं।’’ उन्होंने जून 2021 में घोषणा की थी कि 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री पद का दावेदार सिख समुदाय से होगा और कहा कि पूरे पंजाब को उन पर गर्व होगा। केजरीवाल ने कहा कि वह चाहते हैं कि मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया जाए लेकिन मान चाहते हैं कि पंजाब की जनता को यह फैसला करना चाहिए। 

सुपरटेक पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, निदेशकों को जेल भेजने की दी चेतावनी

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘भगवंत मान मेरे छोटे भाई हैं। वह आप पार्टी के बड़े नेता हैं। मैंने कहा कि भगवंत मान को बनाया जाना चाहिए, लेकिन उन्होंने कहा कि पहले लोगों से पूछना चाहिए। उन्होंने कहा कि बंद दरवाजों में मुख्यमंत्री पद के दावेदार के नाम पर फैसला करने का चलन बंद होना चाहिए।’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्र भारत में संभवत: पहली बार ऐसा हो रहा होगा कि कोई पार्टी जनता से पूछ रही है कि उसका मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा किसे बनाया जाना चाहिए।पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होगा।

दिग्विजय ने किया साफ- मैंने कभी हिन्दू आतंकवाद नहीं, बल्कि संघी आतंकवाद कहा


 

comments

.
.
.
.
.