Tuesday, May 17, 2022
-->
kejriwal-said-schools-in-the-capital-will-not-be-opened-yet-albsnt

केजरीवाल ने कहा- राजधानी में स्कूल अभी नहीं खोले जाएंगे

  • Updated on 10/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना काल में फिलहाल स्कूल खोलने से इनकार कर दिया है। उन्होंने साफ कहा है कि अभी स्कूल खोलने पर विचार नहीं किया गया है। इससे पहले सरकार ने  घोषणा की थी कि स्कूल कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।   

सफल एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद कपिल देव की पहली Photo आई सामने, फैंस को कहा- थैंक्स...

मालूम हो कि देश में विश्वविद्यालय एवं विद्यालय 16 मार्च से ही बंद हैं। उस समय ही केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने से रोकने के उपाय के तहत देशभर में कक्षाओं को बंद करने की घोषणा की थी। हालांकि देश भर में लॉकडाउन 25 मार्च को लगाया गया था।  वहीं  लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से ढील देने के बाद अनलॉक के विभिन्न चरणों में कई पाबंदियों में ढील दी गयी, लेकिन शैक्षणिक संस्थान अब भी बंद हैं।

दिल्ली में घर बनवा रहे लोगों के लिए खास खबर- इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो भरना होगा भारी जुर्माना

जबकि अनलॉक  दिशानिर्देशों के अनुसार राज्य चरणबद्ध तरीके से विद्यालयों को खोलने का फैसला कर सकते हैं। पहले विद्यालयों को 21 सितंबर से स्वैच्छिक आधार पर नौवीं से बारहवीं कक्षाओं के छात्रों को बुलाने की अनुमति दी गयी थी लेकिन दिल्ली सरकार ने उसके विरूद्ध निर्णय लिया। इस साल सीबीएसई परीक्षा के शुल्क का भुगतान नहीं करने के आप सरकार के निर्णय की चर्चा करते हुए केजरीवाल ने इसके लिए महामारी के चलते कोषाभाव का हवाला दिया।      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.