Monday, Jun 27, 2022
-->
kejriwal thrashes in maharashtra rss nagpur denies alliance with parties attack bjp rkdsnt

केजरीवाल ने RSS के गढ़ नागपुर में ठोंकी ताल, भाजपा पर किया प्रहार

  • Updated on 5/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी अन्य दलों के साथ गठबंधन नहीं करेगी क्योंकि वह इस देश के 130 करोड़ लोगों के साथ साझेदारी करना चाहती है। ‘2024 के लोकसभा चुनावों में आप और इसकी भूमिका’ विषय पर बोलते हुए केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह राजनीति में किसी को हराना नहीं चाहते बल्कि भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाना चाहते हैं। 

जोधपुर, करौली में साम्प्रदायिक हिंसा : केंद्रीय मंत्री शेखावत ने की CBI जांच की मांग

  •  

उन्होंने कहा, ‘‘कई लोग मुझसे पूछते हैं कि हम किसके साथ राष्ट्रीय गठबंधन करेंगे। मुझे नहीं पता कि राजनीति कैसे करते हैं। मैं किसी को हराने के लिए 10 और 20 पार्टियों के गठबंधन को नहीं समझता। मैं किसी को हराना नहीं चाहता, मैं चाहता हूं देश जीते। मैं भारत को दुनिया में नंबर एक देश बनाने के लिए देश के 130 करोड़ लोगों के साथ ही गठबंधन करूंगा।’’ भाजपा का नाम लिए बिना दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि वर्तमान में एक ‘‘बड़ी पार्टी’’ गुंडागर्दी, दंगों की साजिश कर रही है, बलात्कारियों के लिए स्वागत जुलूस निकाल रही है।  

हिमाचल विधानसभा के बाहर खालिस्तानी झंडे मिलने के मामले में AAP ने BJP पर साधा निशाना

लोकमत के नागपुर संस्करण की स्वर्ण जयंती मनाने के लिए आयोजित एक व्याख्यान श्रृंखला में उन्होंने कहा, ‘‘देश इस तरह की गुंडागर्दी से आगे नहीं बढ़ सकता। अगर आप गुंडागर्दी और दंगे चाहते हैं तो आप उनके साथ जा सकते हैं, लेकिन अगर आप प्रगति चाहते हैं, स्कूल और अस्पताल चाहते हैं तो आप मेरे साथ आ सकते हैं। आइए 130 करोड़ आम लोगों का गठबंधन बनाएं।’’

राउत का राज ठाकरे पर तंज- बोले- भगवान राम ‘फर्जी’ भावनाओं वालों को नहीं देते आशीर्वाद

केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी का ध्यान 2024 के लोकसभा चुनावों पर नहीं बल्कि देश के लिए काम करने पर है। उन्होंने कहा कि उनके जैसे लोग अपना करियर छोड़कर देश की सेवा करने आए हैं। ‘मुफ्त की राजनीति’ में लिप्त होने के आरोप का जवाब देते हुए, केजरीवाल ने कहा कि जनता के कल्याण के लिए धन का उपयोग भ्रष्टाचार में किया जाता था और उनकी सरकार, भ्रष्टाचार को रोककर और उसमें पैसा बचाकर लोगों को मुफ्त बिजली और अन्य सुविधाएं दे रही है। 

राजस्थान पुलिस ने किया साफ- टीवी पत्रकार की तलाश में हमारी टीम नोएडा में डेरा डाले हुए है

 

comments

.
.
.
.
.