Sunday, May 22, 2022
-->
kejriwal-told-in-uttarakhand-what-will-his-govt-do-if-aap-comes-to-power-rkdsnt

उत्तराखंड में केजरीवाल ने बताया- सत्ता में AAP आई तो क्या करेगी उनकी सरकार 

  • Updated on 11/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो वह प्रदेश के अच्छे भविष्य के लिए स्कूल और अस्पताल बनवाएगी तथा विभिन्न समुदाय के लोगों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा योजना शुरू करेगी ।  

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने पूछा- कृषि कानून में स्याही को छोड़कर इसमें और क्या काला है?

   प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर हरिद्वार पहुंचे केजरीवाल ने कहा,‘ मैं कह रहा हूं कि मैं आपके स्कूल अच्छे कर दूंगा । मैं आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा । आपके बच्चों के लिए नौकरी का इंतजाम कर दूंगा । आपके परिवार के लिए अस्पताल बना दूंगा ।‘  उन्होंने जोर देकर कहा कि पूरे देश में आम आदमी पार्टी को छोड़कर ऐसी कोई पार्टी नहीं है जो अच्छी शिक्षा के लिए बात करे ।  केजरीवाल ने कहा कि मुफ्त तीर्थयात्रा योजना के तहत, हिंदुओं को अयोध्या, मुसलमानों को अजमेर शरीफ और सिखों को करतारपुर सहिब की यात्रा कराई जाएगी ।    

हाई कोर्ट का निर्देश - धनबाद के जज की हत्या मामले में मकसद का पता लगाए CBI 

  उन्होंने कहा,‘दिल्ली में हमारी मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना है जिसके तहत वरिष्ठ नागरिकों को हम मुफत में तीर्थयात्रा कराते हैं जिसमें उन्हें आराम से एसी ट्रेनों में ले जाया जाता है और एसी होटलों में रूकवाया जाता है । उनका आना जाना, रहना और खानापीना सब मुफ्त होता है।’  उन्होंने बताया कि हरिद्वार, ऋषिकेश, वैष्णों देवी, द्वारिकाधीश, रामेश्वरम तथा पुरी सहित देश भर के 12 तीर्थस्थानों की यात्रा इसमें शामिल है । केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली के 36000 नागरिक अब तक इस योजना का लाभ ले चुके हैं ।    

MTNL, BSNL की करीब 970 करोड़ रुपये की संपत्तियां बेचेगी मोदी सरकार

  आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि कुछ दिन पहले जब वह अयोध्या गए और वहां रामलला के दर्शन किए तो उनके मन में भाव आया कि भगवान उन्हें इतनी सामर्थ्य दे कि वह देश के हर व्यक्ति को अयोध्या और रामलला के दर्शन करा सकें । उन्होंने दिल्ली लौटने के बाद अयोध्या को तीर्थस्थानों की सूची में शामिल करवाया ।  

गहलोत की चुनौती, कहा- खुद का BJP में विलय कर चुनाव मैदान में उतरे RSS

   उन्होंने कहा,‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि दिल्ली के नागरिकों को लेकर अयोध्या के लिए पहली ट्रेन तीन दिसंबर को चलेगी ।’ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हरिद्वार में ऑटोरिक्शा चालकों के साथ भी बैठक की और उनसे वादा किया कि आप के सत्ता में आने पर उनकी समस्याओं का भी वैसे ही समाधान किया जाएगा जैसे उन्होंने दिल्ली में किया है ।  

नरेंद्र गिरि मौत मामला: CBI ने आनंद गिरि, दो अन्य के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र

   उन्होंने कहा,’मैं आपके भाई की तरह काम करूंगा । आपकी समस्याएं अब मेरी जिम्मेदारी हैं ।‘  केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के ऑटोरिक्शा चालक आप (आम आदमी पार्टी) के बडे फैन हैं और उसकी जीत में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । उत्तराखंड में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं और केजरीवाल अपने हर उत्तराखंड दौरे में जनता के लिए घोषणाएं कर रहे हैं । उन्होंने अपने पिछले दौरों में किसानों के लिए मुफ्त बिजली, हर परिवार के लिए 300 यूनिट तक निशुल्क बिजली देने की घोषणा की थी । 

 

 

 

comments

.
.
.
.
.