Monday, Nov 18, 2019
kejriwalmustresigntwitter arvind kejriwal satendra jain kapil mishra

Social Media पर आज क्यों मांगा जा रहा अरविंद केजरीवाल से इस्तीफा, जानें पूरी वजह

  • Updated on 11/7/2019

नई दिल्ली/सौरभ बघेल। ट्विटर (Twitter) पर आज सुबह से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) के खिलाफ एक हैशटेग #KejriwalMustResign ट्रेंड कर रहा है। जिसके जरिए लोग मुख्यमंत्री केजरीवाल को निशाना बनाते हुए उनसे इस्तीफा (Resignation) मांग रहे हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर लोग उन्हें खूब भला-बुरा भी कह रहे हैं।
कन्हैया कुमार ने वकील-पुलिस भिड़ंत को लेकर जाहिर किए जज्बात

क्या है पूरा मामला
बता दें सुबह से कुछ लोग मुख्यमंत्री केजरीवाल को दिल्ली में पुलिस (Delhi Police) और वकीलों (Lawyers) के बीच हो रहे विवाद से लेकर, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण (Pollution) जैसे मुद्दे के लिए निशाना बना रहे हैं। लोग लिख रहे है कि "दिल्ली की पुलिस सुरक्षा मांग रही है, वकील न्याय मांग रहे हैं और दिल्ली वाले साफ हवा मांग रहे हैं और इस सब से बेफिकर दिल्ली के मुख्यमंत्री वोट (Vote) मांग रहे हैं। कुल मिलाकर लोग दिल्ली में फैली प्रत्येक अव्यवस्था के लिए केजरीवाल को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। 
करतारपुर ऑफिशियल गाने में दिखा भिंडरावाले का पोस्टर, जिस पर मचा देश में बवाल, जानें कौन है भिंडरावाल

केजरीवाल के समर्थन में भी हुए ट्वीट
ऐसा नहीं है लोग उनकी केवल आलोचना कर रहे हैं, शुरु में गाली मिलने के बाद ट्विटर पर उसी हैशटेग के जरिए लोग उनको समर्थन में भी उतर आए हैं। जो लोग मुख्यमंत्री को निशाना बना रहे थे उनके जवाब में लोग केजरीवाल के अच्छे कामों को बता कर उनका समर्थन कर रहे हैं। लोग जवाब में कह रहे हैं कि हां केजरीवाल को इस्तीफा दे दी देना चाहिए क्योंकि उन्होंने दिल्ली में फ्री हेल्थकेयर दे दिया, फ्री बिजली, और महिलाओं के लिए फ्री बस कर दीं, लोगों के घरों तक पानी पहुंचा दिया इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। यह लोग इस्तीफा मांगने वालों को उन्हीं के तरीके से जवाब दे रहे हैं और उसी हैशटेग #KejriwalMustResign के साथ ट्वीट कर रहे हैं।
जानिए, वकीलों ने तीस हजारी कोर्ट विवाद में क्यों लगाया मीडिया पर भेद-भाव का आरोप

कपिल ने लिखा खुला पत्र 
आप के बागी मंत्री और वर्तमान में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (kapil Mishra) ने भी इसी हैशटेग #KejriwalMustResign को ट्वीट करते हुए केजरीवाल को एक पत्र (Letter) लिखा है जिसमें उन्होंने केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ FIR कराने की बात कही है। वह इस पत्र में वह सत्येंद्र जैन (Satendra jain) के कथित भष्टाचार के मुद्दे को उठाते हुए कह रहे हैं कि केजरीवाल जी मैने भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ आपसे लड़ना सीखा, आज आपके खिलाफ ही जीवन का सबसे बड़ा युद्ध लड़ने जा रहा हूं। मैं आपसे आर्शीवाद मांगने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं। 

सुषमा के पति स्वराज ने ट्विटर पर बताई उनके इलाज को लेकर अहम बात

सत्येंद्र जैन ने गुजरात सरकार को घेरा
इस पूरे विवाद में कुछ लोगों के अलावा आप के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) ने गुजरात सरकार  (Gujrat Goverment) के द्वारा मुख्यमंत्री (Chief minister) के लिए 192 करोड़ का विमान खरीदे जाने का मु्द्दा उठाते हुए सवाल किया है कि " लोग पूछते हैं कि महिलाओं का सफर फ्री करने के पैसे कहाँ से आए। क्योंकि आपके CM ने अपने लिए विमान खरीदने की बजाए उस पैसे से आपका सफर फ्री कर दिया। किसी भी सरकार में पैसे की कमी नहीं है।" 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.