Tuesday, Sep 27, 2022
-->
kejriwals said corona vaccine should be given to all the people of the country for free albsnt

केजरीवाल का केंद्र सरकार को सुझाव, कहा- देश के सभी लोगों को मुफ्त में दिया जाए वैक्सीन

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वैक्सीन को लेकर साल के शुरुआत में ही खुशखबरी देशवासियों को केंद्र सरकार ने दी है। इसी कड़ी में अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि देशवासियों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दी जानी चाहिये। ताकि लोगों को बड़ी राहत मिल सकें।

अमेरिकी हिंसा में तिरंगा लहराने वाले भारतीय नागरिक के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज

16 जनवरी से शुरु होगा टीकाकरण

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का यह बयान इसलिये भी महत्वपूर्ण है कि जल्द ही देश भर में टीकाकरण की प्रक्रिया शुरु की जाएगी। इस बाबत केंद्र सरकार ने भी घोषणा की है कि 16 जनवरी से टीकारण अभियान की शुरुआत की जाएगी। जिसे अमल में लाने की अंतिम प्रक्रिया को अपनाया जा रहा है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना वायरस इस सदी की सबसे बड़ी महामारी है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि उनके परिवार के सभी सदस्य सुरक्षित रहें। इसमें केंद्र सरकार की बहुत बड़ी भूमिका है। 

दिल्ली में बर्ड फ्लू की दस्तक! मयूर विहार के सेंट्रल पार्क में अब तक 200 कौओं की मौत

पहले 3 करोड़ लोगों को मिलेगा टीका का फायदा

मालूम हो कि इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के साथ एक मीटिंग के बाद कहा कि देश के सभी लोगों को मुफ्त टीका पर अधिकार बनता है। इसमें केंद्र सरकार को बड़ी पहल करनी चाहिये। वहीं एक बयान में केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना टीकाकरण अभियान का लाभ 3 करोड़ लोगों को दिया जाएगा।जिसमें 1 करोड़ स्वास्थकर्मी और 2 करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर को प्राथमिकता दिया जाएगा।

  

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

  •  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.