Sunday, Jun 13, 2021
-->
kendriya-vidyalaya-released-new-schedule-of-admission-kmbsnt

केंद्रीय विद्यालय ने जारी किया दाखिले का नया शेड्यूल, जानें एडमिशन लेने की आखिरी तारीख

  • Updated on 6/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने पहली कक्षा में दाखिला प्रक्रिया का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है। जिसके लिए पंजीकृत बच्चों की पहली सूची 23 जून को जारी की जाएगी। इसके साथ ही प्रतीक्षा सूची संलग्न होगी। वही सफल बच्चों की दूसरी सूची 30 जून को और तीसरी सूची 5 जुलाई को जारी की जाएगी।

दूसरी कक्षा और इससे आगे की कक्षाओं में दाखिला लेने के लिए सूची 24 जून को जारी की जाएगी। इन कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया 25 जून से लेकर 30 जून तक जारी रहेगी।

क्षेत्रवार भी निकाले जा सकते हैं CBSE Board के नतीजे, जानें क्या बोले परीक्षा नियंत्रक

पहली से नवी कक्षा के लिए 31 अगस्त तक पूरी होगी प्रवेश प्रक्रिया
पहली से नवी कक्षा तक रिक्त सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी। हालांकि 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए छात्रों का पंजीकरण दसवीं कक्षा के नतीजे जारी होने के बाद 10 दिन बाद ही शुरू हो सकेगा।

10वीं के नतीजे जारी होने के बाद 11वीं में दाखिला
11वीं के लिए पहली सूची दसवीं कक्षा के नतीजे जारी होने के 20 दिन बाद जारी की जाएगी। कक्षा 11वीं में दाखिला लेने के लिए अंतिम तिथि दसवीं कक्षा के नतीजे जारी होने के बाद 30वां दिन रखी गई है।

AIIMS PG परीक्षा स्थगित करने की उठी मांग, 'छात्रों को देना होगा तैयारी का समय'

दूसरी लहर के कारण बंद हुई थी दाखिला प्रक्रिया 
केंद्रीय विद्यालय संगठन ने यह जानकारी जारी करते हुए कहा कि केंद्रीय विद्यालयों में अकादमिक सत्र 2021-22 में दाखिला प्रक्रिया मार्च के चौथे हफ्ते में शुरू हुई थी, लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के आ जाने के कारण सफल आवेदकों की सूची घोषित नहीं कर पाए थे। अब दाखिला प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया जा रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.