Monday, Mar 08, 2021
-->
kerala cm pinarayi vijayan has announced a compensation airindia express crash pragnt

केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजनों को 10 लाख, घायलों के इलाज का खर्च उठाएगी राज्य सरकार

  • Updated on 8/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुबई से आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान केरल (Kerala) के कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया। इस हादसे में अब तक पायलट और को पायलट सहित 18 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि विमान में 191 लोग सवार थे। 

भारत में अब तक हुए 2 बड़े विमान हादसे, इतने लोगों ने गंवाई थी जान

मुआवजे का ऐलान
केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने शुक्रवार को कोझीकोड में हुए विमान हादसे में मारे गए प्रत्येक यात्री के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। केरल मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया कि दुर्घटना में मारे गए लोगों सहित सभी पीड़ितों का कोरोना वायरस टेस्ट कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक केवल एक पीड़ित का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है।

इससे पहले केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को दो-दो लाख रुपए और मामूली रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपए की अंतरिम राहत देने का ऐलान किया है।

केरल विमान हादसा: लंबे इंतजार के बाद लौट रहे थे घर, क्या पता था मौत कर रही है इंतजार

18 लोगों की हुई मौत
गौरतलब है कि केरल के कोझीकोड विमान हादसे में अब तक पायलट और को पायलट सहित 18 लोगों की मौत हो चुकी है। कल दुबई से आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के समय फिसल कर दो टुकड़ों में बट गया और 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा। इस बड़े हादसे में पायलट और को पायलट की मौत हो गई है और राहत और बचाव कार्य जारी है। घटनास्थल से मलबे को हटाया जा रहा है वहीं स्थिति का जायजा लेने के लिए विदेश राज्य मंत्री घटनास्थल पर पहुंचे हैं।

केरल विमान हादसे में मारे गए पायलट डीवी साठे ने वायुसेना में दिया था 22 साल

184 यात्रियों समेत दो पायलट और क्रू के 6 सदस्य विमान पर थे मौजूद
दरअसल कल एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से कोझीकोड आ रहा था, जिसमें दुबई से 184 यात्रियों समेत दो पायलट और क्रू के 6 सदस्य विमान पर मौजूद थे। कोझिकोड पहुंचने पर एयर इंडिया का विमान रनवे को पार करता हुआ दीवार से टकराया और दो टुकड़ों में बट गया। घटना के बाद चारों ओर अफरा-तफरी मच गई जिसके बाद राहत और बचाव का काम शुरू हुआ।

comments

.
.
.
.
.