Tuesday, Oct 19, 2021
-->
kerala congress and muslim organizations objected to the statement of catholic bishop albsnt

केरल: कैथोलिक बिशप के बयान पर कांग्रेस और मुस्लिम संगठनों ने जताई आपत्ति, किया खारिज

  • Updated on 9/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केरल के कैथोलिक बिशप के उस बयान की राज्य में तीखी आलोचना हो रही है जिसमें उन्होंने गैर मुस्लिमों के खिलाफ सुनियोजित तरीके से लव जिहाद चलाने का दावा किया था। इसी कड़ी में कांग्रेस और मुस्लिम संगठन ने ऐतराज जताया है। साथ ही बिशप के बयान को राज्य में सांप्रदायिक सोहार्द को बिगाड़ने वाला करार दिया।

बाबुल की सलाहकार रह चुकी हैं ममता को चुनावी टक्कर देने वाली BJP प्रत्याशी टिबरीवाल

बता दें कि कैथोलिक बिशप ने अभी हाल ही में कहा था कि गैर मुस्लिमों को जानबूझकर लव जिहाद और नार्कोटिक जिहाद के माध्यम से निशाना बनाया जा रहा है। जो सही नहीं है। वे यहीं नहीं रुके बल्कि कहा कि गैर मुस्लिमों की लड़कियों को बहला-फुसलाकर अफगानिस्तन के आतंकी शिविर में भेजा जा रहा है। जिसकी व्यापक जांच की जानी चाहिये। 

साइबर क्राइम से निपटने के लिए ग्लोबल लेवल की तैयारी जरूरी

मालूम हो कि बिशप के बयान को विपक्ष के नेता वीडी सतीशन और वरिष्ठ नेता पीटी थॉमस ने खारिज कर दिया है। वहीं मुस्लिम संगठनों ने बिशप से बयान वापस लेने की मांग की,नहीं तो केस दर्ज करने की चेतावनी भी दी है। थामस ने कहा कि बिशप की पहचान एक विचारक के तौर पर है। लेकिन इस तरह के बयान देने से उन्हें बचना चाहिये। उन्होंने आशंका जताई कि ऐसे बयान से लोग भड़क सकते है। इसलिये इस बयान का समर्थन नहीं किया जा सकता है।  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.