kerala-flood-rahul-gandhi-rahul-gandhi-visited-wayanad

केरल बाढ़: राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में राहत शिविर का किया दौरा

  • Updated on 8/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा किया। बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित लोगों से मिलने के लिए राहुल गांधी मंगलवार को वायनाड में एक राहत शिविर कैंप पहुंचे। यहां उन्होंने लोगों से मिलकर सभी प्रकार की मदद मुहैया कराने आश्वासन दिया है। बता दें कि केरल (Kerala) में आई बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित जिला वायनाड (Wayanad) है।

कानपुर: फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 1 की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित पुथुमाला में राहुल गांधी ने कहा कि यहां भूस्खलन के कारण मलबे के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। राहुल गांधी ने सोमवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड में मेप्पाडी के पुथुमाला का दौरा किया था, जहां भूस्खलन हुआ था।

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत की PAK को चेतावनी, LoC पर हर कार्रवाई का देंगे मुंहतोड़ जवाब

कांग्रेस सांसद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भूस्खलन और बाढ़ से तबाह हो रहे लोगों के लिए कहा, 'यह भूस्खलन की एक भयानक घटना है, जिसमें एक पूरा गांव तबाह हो गया, कई लोगों के अब भी मलबे के नीचे फंसे होने की आशंका है। प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

राहुल ने कोझीकोड जिले के वायनाड में मेप्पाडी और कैथापोइल में राहत शिविरों में लोगों के साथ बातचीत भी की। इसके अलावा राहुल गांधी ने सोमवार को थिरुवमपदी में एक राहत शिविर कैंप में लोगों को संबोधित भी किया। उन्होंने लोगों को इस संकट की घड़ी में साथ रहने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, 'मैं केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ही नहीं, बल्कि सभी लोगों से अपील करता हूं कि आप पीड़ित लोगों की सहायता करें, उनकी पीड़ा कम हो, इसके लिए आग बढ़ चढ़कर आपना योगदान दें। उन्होंने पीड़ित लोगों से कहा कि वह अपने भविष्य को लेकर किसी भी तरह की चिंता न करें। उनके जीवन को दोबारा सामान्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

दिल्ली: गांधी नगर मार्केट में लगी भीषण आग, दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर

गौरतलब है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बाढ़ से प्रभावित केरल (Kerala) के लिए राज्य और केंद्र सरकार (Central Govt.) से मदद की अपील की थी। राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद की गुहार लगाई थी, और वह इसके लिए राजी हो गए हैं। बता दें कि केरल में आई बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित जिला वायनाड (Wayanad) है।

नागपुर से दिल्ली आ रही इंडिगो फ्लाइट में तकनीकी खामी, नितिन गडकरी भी थे सवार

सांसद राहुल गांधी ने निर्वाचन क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए रविवार को मलप्पुरम (Malappuram) में कलक्ट्रेट कार्यालय में स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद उन्होंने कहा कि यह त्रासदी है और राज्य सरकार और केंद्र सरकार सभी को केरल के लोगों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद के लिए कहा है और वह मदद के लिए राजी हो गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.