Sunday, Feb 28, 2021
-->
kerala governor addresses ias officers musrnt

IAS अफसर्स से बोले केरल के गवर्नर- ‘स्टील फ्रेम’ के कंधों पर नया भारत बनाने की जिम्मेदारी

  • Updated on 2/23/2021

देहरादून/ब्यूरो। केरल के राज्यपाल और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक एकेडमी मसूरी में आईएएस अफसरों के मिड करियर ट्रेनिंग प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल को कोट करते हुए आईएएस अफसरों को भारत का स्टील फ्रेम बताया और कहा कि आपके कंधों पर आज नया भारत बनाने की अहम और बड़ी जिम्मेदारी है।

देश के सातवें और नौवें वर्ष साल की सर्विस वाले 84 आईएस अफसरों के लिए मिड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम (एमसीटीपी)  का तीसरा चरण चल रहा है। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने सोमवार को मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम को संबोधित किया।

प्रतिभागी अफसरों को संबोधित करते हुए राज्यपाल खान ने कह कि सभी अफसर संविधान द्वारा प्रदत्त अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें और बिना थके देश के विकास में योगदान दें। उन्होंने कहा कि हम सभी के पास सीखने की क्षमता होती है। लेकिन आने वाले समय में नहीं सीखेने और दोबारा सीखने की क्षमता का भी काफी महत्व होगा।

लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी के निदेशक डाक्टर संजीव चोपड़ा ने कहा कि देश को बदलने और नये भारत को बनाने का दायित्व हमारे ऊपर है। और यह तभी हो सकता है जब हम पूरी शिद्दत से अपनी ड्यूटी को अंजाम दें।

comments

.
.
.
.
.