Wednesday, Dec 08, 2021
-->
kerala pinarayi vijayan says will conduct census but not npr attacks bjp modi govt

केरल के CM विजयन बोले- जनगणना करवाएंगे, लेकिन #NPR नहीं

  • Updated on 2/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में यह आश्वासन दिया कि राज्य में जनगणना प्रक्रिया तो करवाई जाएगी लेकिन राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (NPR) लागू नहीं की जाएगी।

हरियाणा: खट्टर सरकार के मंत्री बोले- राम रहीम को है अंतरराष्ट्रीय संगठनों से खतरा

कांग्रेस नीत विपक्षी यूडीएफ और सत्ता पक्ष के बीच एनपीआर को लेकर बहस के बाद विजयन ने कहा कि राज्य गणना प्रक्रिया आरंभ करने के निर्देश अधिकारियों को देने वाली केंद्र की अधिसूचना को रद्द नहीं कर सकता है। 

यौन शोषण में आरोपी चिन्मयानंद जमानत पर जेल से रिहा, कॉलेज में बंटी मिठाइयां

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हम इस पर रोक लगा सकते हैं। हमने एनपीआर प्रक्रिया रोक दी है। विपक्ष के नेता इस पर जोर दे रहे हैं इसलिए सरकार इस पर विचार करेगी।’’ विजयन ने सदन में कहा, ‘‘हमारा फैसला है कि जनगणना होगी हालांकि हम एनपीआर लागू नहीं करेंगे।’’ सरकार ने दिसंबर में एनपीआर से जुड़ी सभी गतिविधियों को रोकने का आदेश दिया था। 

केजरीवाल बोले- शाहीन बाग का शूटर अगर AAP से है, तो मिले दोगुनी सजा

विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन ने उस स्थगन प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी थी जिसमें एनपीआर से संबंधित चिंताओँ का समाधान होने तक जनगणना संबंधी गतिविधियां अस्थायी रूप से रोकने की मांग की गई थी। जिसके चलते विपक्ष ने सदन में हंगामा मचाया। मुख्यमंत्री द्वारा सदन को आश्वस्त करने के बावजूद यूडीएफ के विधायक सदन से चले गए।

रजनीकांत ने आयकर मामले में राहत मिलने के बाद मुसलमानों को #CAA की बताई अहमियत

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.