Sunday, Mar 07, 2021
-->
kerala plane crash 2 passengers test positive for coronavirus  sohsnt

विमान हादसे के शिकार हुए दो यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव, 50 कर्मियों ने किया खुद को क्वारंटीन

  • Updated on 8/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हुए एअर इंडिया के विमान में मौजूद दो यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक दुबई से लौट रहे इस विमान में दो यात्री कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। 

केरल: सरकार की नींद से हुआ हादसा! DGCA ने दुर्घटना की पहले ही जताई थी आशंका

दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि

ऐसे में राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, विमान में मौजूद सभी यात्रियों को अलग-अलग अस्पताओं में भर्ती कराया गया है। इस दौरान उनका कोरोना टेस्ट भी हुआ। टेस्ट में दो यात्रियों में संक्रमण की पुष्टि की गई। जिनमें से एक की हादसे के दौरान मौत हो गई थी। वहीं हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनके शवों को अटॉप्सी कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत होगी।

केरल विमान हादसा: लंबे इंतजार के बाद लौट रहे थे घर, क्या पता था मौत कर रही है इंतजार

50 लोग हुए क्वारंटीन

वहीं इस पूरे मामले पर राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने राहत और बचाव कार्य में लगे सभी कर्मियों को कहा है कि वे अपनी रिपोर्ट स्वास्थ्य अधिकारियों को भेजें और एहतियात के तौर पर खुद को होम क्वारंटीन कर लें। सीआईएसएफ के सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव कार्य में लगे 50 लोग क्वारंटीन हो गए हैं। वहीं अब इस मामले की भी जांच की जा रही है की जो दो लोग संक्रमित पाए गए हैं वे किसी राहत और बचाव कार्य में लगे कर्मी के संपर्क में तो नहीं आए हैं।

Kerala Plane Crash: पायलट डीवी साठे ने आखिरी समय तक की थी विमान को बचाने की हर संभव कोशिश

हादसे  में 18 लोगों की मौत
दरअसल, एअर इंडिया एक्सप्रेस का AXB1344, बोइंग 737 विमान कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में बंट गया था। विमान में 190 लोग सवार थे इनमें 10 बच्चे, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य शामिल हैं। इस विमान ने दुबई से उड़ान भरी थी। हादसे के तुरंत बाद घायल लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया है और इनमें से कुछ की हालत गंभीर बतायी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे  में अब तक 18 लोगों की मौत हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.