Monday, Jun 27, 2022
-->
khaki showed talent in hockey: inter-district competition started

हॉकी में खाकी ने दिखाई प्रतिभा : अंतरजनपदीय प्रतियोगिता शुरू, 8 जिलों की पुलिस टीमें पहुंचीं

  • Updated on 5/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। उत्तर प्रदेश के 4 जनपदों की पुलिस टीम के हॉकी खिलाड़ियों ने शुक्रवार को मैदान पर कमाल की प्रतिभा का प्रदर्शन किया। हाथों में बंदूक व डंडे की बजाए हॉकी स्टीक थामे इन खिलाड़ियों का टारगेट भी अलग था। मैदान पर प्रतिद्वंदी को मात देने के लिए प्रत्येक टीम जूझती रही। 

मेरठ जोन की हॉकी प्रतियोगिता
ऐसे में बाजी गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के हाथ लगी। बुलंदशहर और सहारनपुर की टीमों को पराजय का सामना करना पड़ा। मौका मेरठ जोन की 23वीं अंतरजनपदीय 3 दिवसीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर का था। प्रतियोगिता के पहले दिन 2 मैच खेले गए। इसमें मेरठ जोन के 8 जिलों की पुलिस टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। 

गाजियाबाद-गौतबुद्धनगर ने मारी बाजी
प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि रेंज आईजी प्रवीण कुमार ने किया। उन्होंने जीवन में खेलकूद के महत्व पर जोर दिया। आईजी कुमार ने कहा कि काम के साथ खेलों में भी रूचि रखनी चाहिए। खेलकूद से शारीरिक एवं मानसिक विकास में वृद्धि होती है। अपने भीतर छिपी प्रतिभा को उभरने का भी अच्छा अवसर मिलता है। 

बुलंदशहर और सहारनपुर को निराशा
स्वास्थ्य हमेशा बेहतर रहता है। एसएसपी मुनीराज जी ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन 29 मई को होगा। समापन के दौरान विजेता एवं उप-विजेता टीमों को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच गाजियाबाद और सहारनपुर के बीच खेला गया। गाजियाबाद की टीम ने सहारनपुर को 2.3 के अंतर से पराजित किया। 

पुलिस लाइन में रोमांचक मुकाबले
दूसरे मैच में गौतमबुद्धनगर पुलिस ने बुलंदशहर को 2.3 के अंतर से हराया। खिलाड़ियों के घायल होने की स्थिति में उपचार देने को फर्स्ट एड टीम मौजूद रही। इस टीम का नेतृत्व पुलिस अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी प्रदीप यादव ने किया। गाजियाबाद पुलिस लाइंस मैदान में यह प्रतियोगिता कराई जा रही है।

29 मई को होगा फाइनल मैच 
इस अवसर पर एसपी (सिटी) निपुण अग्रवाल, एसपी (ग्रामीण) डॉ. ईरज राजा, एसपी (क्राइम) डॉ. दीक्षा शर्मा, एसपी (सिटी) द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह, एसपी (सिटी) तृतीय सुभाष गंगवार, एएसपी लाइंस आकाश पटेल, एएसपी मानुष पारिक व पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक ऊदल सिंह आदि मौजूद रहे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.