Monday, May 23, 2022
-->
khattar meets cm yogi, shah meets pm modi amidst farmer agitation rkdsnt

किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी से मिले CM योगी, शाह से खट्टर की मुलाकात

  • Updated on 1/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र से आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में मुलाकात की। वहीं, किसान आंदोलन और बर्ड फ्लू से प्रभावित हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। किसान आंदोलन के बीच यह मुलाकात अहम मानी जा रही है। लेकिन, अभी तक इस मुलाकात के एजेंडे का खुलासा नहीं हो पाया है। 

राहुल गांधी बोले- किसानों को ‘तारीख पे तारीख’ देना सरकार की रणनीति

बता दें कि यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है, वहीं हरियाणा किसान आंदोलन और बर्ड फ्लू से बेजार है। ऐसे में दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह की मुलाकात अहम हो जाती है। माना जा रहा है कि भाजपा शासित प्रदेशों की शासन व्यवस्था को लेकर भी इसमें चर्चा की गई हो। 

बता दें कि कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से व्यापक चर्चा करेंगे। यह बैठक सोमवार को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग से होगी। कोरोना टीकाकरण से पहले यह बैठक अहम है। वैक्सीन निर्माता कंपनियों सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक के कोविशिल्ड और कोवैक्सिन को मंजूरी मिली है।

केरल के राज्यपाल ने की मोदी सरकार के कृषि कानूनों की आलोचना

हरियाणा के पंचकूला में 1.60 लाख से अधिक पक्षियों को मारा जाएगा 
हरियाणा के कृषि मंत्री जे पी दलाल ने शुक्रवार को कहा कि पंचकूला के कुछ पॉल्ट्री नमूनों के एवियन फ्लू से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है और इसके बाद वहां पांच कुक्कुट फार्मों में 1.60 लाख से अधिक पक्षियों को मारा जाएगा। दलाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ पंचकूला के रायपुरी रानी ब्लॉक में सिद्धार्थ पॉल्ट्री फार्म के पांच नमूने जांच में एवियन फ्लू के ‘एच5एन 8 स्ट्रेन’ से संक्रमित पाये गये। यह इंफ्लूएंजा वायरस है।’’ 

देशद्रोह मामला : कंगना ने मुंबई पुलिस के सामने दर्ज कराया बयान, लोगों से मांगा सपोर्ट   

उन्होंने कहा कि इसी तरह पंचकूला के नेचर पॉल्ट्री फार्म के कुछ पछियों के नमूनों में भी संक्रमण की पुष्टि हुयी। ये नमूने भोपाल की प्रयोगशाला में भेजे गये थे और उनकी रिपोर्ट अब आ चुकी है। मंत्री ने कहा कि केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार जिस किसी फार्म के पक्षी संक्रमित पाये जाते हैं, उसके एक किलोमीटर के दायरे में फार्मों के कुक्कुट पक्षियों को मार दिया जाना है। उसके अनुसार पंचकूला में पांच पॉल्ट्री फार्मों के करीब 1.66 लाख पक्षियों को मारना पड़ेगा। 

बाबरी मस्जिद ध्वंस मामले में CBI अदालत के फैसले के खिलाफ याचिका, BJP नेता निशाने पर

दलाल ने कहा कि इन कुक्कुट फार्मों के र्किमयों को भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांचा जाएगा और उन्हें वायरस निरोधक दवा दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि पंचकूला के कुछ फार्मों पर पिछले कुछ दिनों में चार लाख से अधिक पक्षी मर चुके हैं।

बदायूं कांड : अपने बयान को लेकर ट्रोल हुईं महिला आयोग की सदस्या, विपक्ष ने उठाए सवाल

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...


 

comments

.
.
.
.
.