Friday, Apr 23, 2021
-->
kill-cm-amrinder-earn-10-lakh-punjab-police-probes-posters-prsgnt

‘CM अमरिंदर को जान से मारने वाले को 10 लाख का इनाम’ वाले पोस्टर से मचा बवाल, हुआ केस दर्ज

  • Updated on 1/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab CM) कैप्टन अमरिंदर सिंह को जान से मारने की धमकी मिली है। ये धमकी बाकायदा एक पोस्टर के जरिए दी गई है। इस पोस्टर के बाद पंजाब पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।  जिसके बाद आनन-फानन में तफ्तीश शुरू की गई। 

इस तफ्तीश के बाद एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस जांच करने में जुटी हुई है और पोस्टर लगाने वाले व्यक्ति को तलाशने में लगी है। 

किसान आंदोलन में ठंड का कहर, आंदोलनरत एक और किसान की मौत

पोस्टर में लिखा था ये 
बताया जा रहा है कि किसी ने मोहाली में एक पोस्टर लगाया। जिसमें पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को जान से मारने की धमकी दी गई है। इस पोस्टर में लिखा गया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को मारने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। पुलिस की जानकारी के अनुसार, यह पोस्टर मोहाली के सेक्टर 66 और 67 में एक गाइड मैप पर लगाया गया था और वहीँ से रिपोर्ट की गई थी। 

संसदीय समिति की बैठक को लेकर राहुल गांधी से सहमत हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह

साइबर कैफे में छापा गया पोस्टर 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह पोस्टर को किसी साइबर कैफे में छापा गया है। इसी को आधार बना कर पुलिस आगे की जांच कर रही है। दरअसल, इस बात का अनुमान इस बात से लगाया गया क्योंकि इस पोस्टर पर किसी ibrahim@hotmail.com नाम की एक ईमेल आईडी लिखी पाई गई है। पंजाब की साइबर टीम इसकी जांच कर रही है। 

वहीँ पंजाब पुलिस अधिकारी ने  सीएम अमरिंदर के खिलाफ लगाए गए पोस्टर को जब्त कर लिया है और इस मामले में IPC की धारा 504, 506, 120B और पंजाब प्रिवेंशन ऑफ डिफेसमेंट ऑफ प्रॉपर्टी ऑर्डिनेंस एक्ट की धारा 3,4,5 के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

किसान आंदोलन: पंजाब में 1500 से ज्यादा तोड़े गए मोबाइल टावर, CM बोले- होगी सख्त कार्रवाई

साइबर क्राइम की टीम कर रही जांच
वहीं, पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोस्टर पर लिखी हुआ ईमेल आईडी को भी वेरिफाई करने की कोशिश की जा रही है। साइबर क्राइम टीम यह मामला सौंपा गया है। फ़िलहाल मामले की जांच जारी है। इस मामले के पीछे दरअसल सीएम अमरिंदर सिंह 31 दिसंबर, 2020 को मोहाली दौरा पर आने को मुद्दा बनाया जा सकता है। उस दौरान सीएम ने वहां पर खारार-चंडीगढ़ हाई ब्रिज के उद्घाटन का प्रोग्राम था। 

पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान- आंदोलन में मारे गए किसानों को मिलेंगे 5 लाख

सीएम को जान से मारने की धमकी
बताते चले कि यह पहली बार नहीं है जब सीएम अमरिंदर सिंह को निशाना बनाया गया हो। इससे पहले, 14 दिसंबर को भी मोहाली में बलौंगी-कुंभदा मार्ग पर उपद्रवियों ने एक होर्डिंग लगाया था, इसमें सीएम अमरिंदर सिंह के चेहरा पर कालिक पोत दी गई थी। 

वहीँ, सूत्रों की माने तो इन दोनों घटनाओं के पीछे खालिस्तानी तत्वों की संदिग्ध भूमिका का शक जताया जा रहा है। क्योंकि पहले भी एक गैरकानूनी खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस ने मुख्यमंत्री को मारने की धमकी दी थी। 

यहां पढ़े अन्य खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.