Tuesday, May 17, 2022
-->
kim jong un death rumours on social media anjsnt

नहीं रहे उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन! सोशल मीडिया पर हुए ये दावे

  • Updated on 4/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un)  की हेल्थ को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे है। सोशल मीडिया से लेकर कई अन्य देशों ने कई तरह के दावे किए हैं।बीती रात जहां हांगकांग में चीन  के एक चैनल ने किम जोंग को मृत घोषित कर दिया तो वहीं जापान ने भी कुछ अलग ही दावा किया है। हालाकिं अभी तक किसी भी दावे की पुष्टि नहीं हुई है। तो ऐसा कह सकते हैं सभी दावे अंधेरे में तीर चलाने के बराबर हैं।

आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई
सोशल मीडिया पर किम जोंग उन की मौत को लेकर काफी तेजी से अफवाह फैली है। ये अफवाह कहां से शुरु हुई ये तो अभी तक साफ नहीं हुआ है लेकिन एक सैटेलाइट चैनल ने सोशल मीडिया Weibo ने दावा किया कि उत्‍तर कोरिया के नेता का निधन हो गया। शिजियान चीनी विदेश मंत्री की करीबी रिश्‍तेदार हैं. उनके Weibo अकाउंट पर 1.5 करोड़ फॉलोअर हैं।अभी तक इस दावे पर भी उत्‍तर कोरिया की तरफ से  किसी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

वहीं आपको को बता दें कि जापान की एक मैगजीन शुकान जेनडेई ने दावा किया कि किम जोंग महीने के शुरुआत में अपने गांव के दौरे पर चले गए थे उसी दौरान वो छाती के बल नीचे गिर गए। जब उन्हें अस्पताल लाया गया और उनको सीपीआर किया गया। आपको बता दें कि जब इंसान को हार्ट अटैक आता है तब उसकी जान बचाने के लिए उसे सीपीआर दिया जाता है।

क्या है मामला
नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन एक गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं जिसके कारण उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में उनकी एक सर्जरी की गई थी जिसके बाद उनकी हालत और भी ज्यादा खराब हो गई है।

Coronavirus: कई देशों ने चीन से जताई नाराजगी, जर्मनी ने मांगा देश में हुए नुकसान का हर्जाना

काफी लंबे समय से बीमार चल रहे हैं किम जोंग
डेली एनके की एक रिपोर्ट के मुताबिक किग जोंग पिछले काफी वक्त से बीमार चल  रहे हैं। डॉक्टरों की मानें तो किंग जोन काफी ज्यादा स्मोकिंग करते हैं। इसके साथ वो मोटापे की बीमारी से जूझ रहे है। वहीं आपको बता दें कि वहां की मीडिया किग जोंग के बारे में कुछ भी नहीं छाप रही है। जिसकी वजह खुद किम  जोंग की सरकार है क्योंकि वहां की मीडिया पूरी तरह से सरकार के नियंत्रण में है। जिसकी वजह से  उनकी तबीयत के लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

11 अप्रैल को दिखें थे अंतिम बार
आपको बता दें कि किम जोंग उन को आखिरी बार 11 अप्रैल को एक बैठक में दिखाई दिए थे। उनके बाद अभी तक उनको किसी ने नहीं देखा। किग जोंग उन ने उस बैठक में कोरोना वायरस को लेकर सख्त जांच के आदेश दिए थे। 

कच्चे तेल की कीमत पानी से भी हुई कम, नहीं है कोई खरीदने वाला

दादा के जन्मदिन कार्यक्रम से थे नदारत
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तानाशाह किम जोंग उन को लेकर लोगों के बीच उस वक्त अटकले तेज हो गई जब वो अपने दादा के 108वे जन्मदिन से नदारत दिखाई दिए। इसके साथ ही वो  14 अप्रैल को मिसाइल के परीक्षण के कार्यक्रम से भी नहीं दिखाई दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.