Thursday, Dec 09, 2021
-->
kiran mazumdar shaw biocon concern lack of anti corona vaccine raised questions rkdsnt

बायोकॉन की किरण मजूमदार ने कोरोना रोधी वैक्सीन की कमी पर उठाए सवाल

  • Updated on 5/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार-शॉ ने कोविड-19 की वैक्सीन की कमी पर चिंता जताते हुए उनकी उपलब्धता के बारे में सरकार से पारर्दिशता की मांग की है, ताकि आम लोग धैर्य से काम लें और अपनी बारी की प्रतीक्षा करें। भारत सरकार ने एक मई से कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम को 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए खोलने की घोषणा की है। 

कोरोना से रेलवे भी बेहाल: 1952 कर्मचारियों की मौत, फेडरेशन ने पीयूष गोयल से लगाई गुहार

मजूमदार-शॉ ने मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय को टैग करके एक ट्वीट किया, ‘‘इस बात को लेकर बेहद चिंतित हूं कि वैक्सीन की आपूर्ति इतनी कम क्यों हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय, क्या हम यह जान सकते हैं कि हर महीने सात करोड़ खुराक कहां जा रही है? यदि आपूर्ति की समय सारिणी सार्वजनिक की जाए, तो लोग धैर्यपूर्वक इंतजार कर सकते हैं।’’ 

सत्येंद्र जैन के बाद AAP MLA आतिशी ने दिल्ली में कोवैक्सीन स्टॉक को लेकर लगाई गुहार

इस महीने की शुरुआत में मीडिया में खबरें आई थीं कि केंद्र ने कोविड-19 वैक्सीन के लिए कोई नया ऑर्डर नहीं दिया है, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट को कोविशील्ड वैक्सीन की 11 करोड़ खुराकों के लिए शत प्रतिशत अग्रिम के तौर पर 1,732.50 करोड़ रुपये 28 अप्रैल को दे दिए गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इसके अलावा भारत बायोटेक इंडिया लिमिटेड को कोवैक्सीन की पांच करोड़ खुराकों के लिए 28 अप्रैल को 787.50 करोड़ रुपये जारी किए गए।

कांग्रेस, एनसीपी ने कोरोना से निपटने के लिए ‘एक देश, एक नीति’ पर दिया जोर

comments

.
.
.
.
.