Sunday, Nov 28, 2021
-->
kiran mazumdar shaw clarifies her stand on corona virus covid 19 vaccine rkdsnt

कोविड 19 वैक्सिन को लेकर किरन मजूमदार शॉ ने अपना रुख किया साफ

  • Updated on 12/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जैव-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की मशहूर हस्ती किरन मजूमदार शॉ ने बुधवार को कहा कि भले ही कोविड-19 टीके की प्रभावकारिता फिलहाल तय नहीं हो, लेकिन वह टीका लगवाने के लिये तैयार हैं। बेंगलुरु स्थित प्रमुख जैव-प्रौद्योगिकी कंपनी ‘बायोकॉन’ की कार्यकारी अध्यक्ष शॉ ने टीके को तैयार करने से लेकर मंजूरी मिलने तक की प्रक्रिया को अप्रत्याशित गति से पूरा करने का समर्थन किया। 

कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, मोदी सरकार निशाने पर

शॉ ने कहा, ‘‘यह अभूतपूर्व महामारी है और यह असाधारण कदम उठाने का असाधारण समय है।‘‘ उन्होंने कहा कि नियामक के स्तर पर आकलन और मंजूरी की प्रक्रिया तेज किेए जाने की आवश्यकता है। गौरतलब है कि भारत बायोटेक, भारतीय सीरम संस्थान तथा फाइजर ने भारतीय औषधि महानियंत्रक से आपात स्थिति में अपने कोविड-19 टीकों के इस्तेमाल की मंजूरी मांगी है। शॉ ने सुरक्षा तथा प्रभाव की ङ्क्षचता किये बिना टीका लगवाने की बात कही। 

मोदी सरकार ने किसानों को अपने प्रस्ताव में क्या दिया है भरोसा, जानिए पूरी डिटेल

उन्होंने कहा,‘‘फिलहाल एक आम आदमी की हैसियत से मैं (कोविड-19 टीके से) मिलने वाली सुरक्षा तथा प्रभावकारिता के बारे में ङ्क्षचतित नहीं हूं। मैं इस बात को लेकर अधिक ङ्क्षचतित हूं कि क्या यह लंबे समय तक मुझे सुरक्षा प्रदान कर पाएगा।‘‘

भारत में अत्यधिक लोकतंत्र के बयान पर ट्रोल हुए नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत

उन्होंने कहा‘’अगर कोई मुझसे पूछता है कि क्या मैं टीका लगवाउंगी तो मेरा जवाब होगा-हां, क्योंकि चाहे ये कैसा भी हो अंतत: इससे मैं (कोविड-19 से) खुद को सुरक्षित कर पाउंगी।‘‘ शॉ को फोब्र्स पत्रिका ने हाल ही में जारी अपनी दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल किया है। 

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गृहमंत्री ने किसानों को सुना, दिया भरोसा

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.